नागालैंड

निर्दलीय विधायक टी यांगसो संगतम चुने गए नागालैंड विधानसभा के उपाध्यक्ष

Kunti Dhruw
19 March 2022 1:15 PM GMT
निर्दलीय विधायक टी यांगसो संगतम चुने गए नागालैंड विधानसभा के उपाध्यक्ष
x
निर्दलीय विधायक टी यांगसो संगतम को शनिवार को सर्वसम्मति से नागालैंड विधानसभा का उपाध्यक्ष चुना गया।

नागालैंड: निर्दलीय विधायक टी यांगसो संगतम को शनिवार को सर्वसम्मति से नागालैंड विधानसभा का उपाध्यक्ष चुना गया। युनाइटेड डेमोक्रेटिक अलायंस (यूडीए) के उम्मीदवार संगतम पुंगरो-किफिरे सीट से पहली बार विधायक बने हैं। फरवरी 2020 से डिप्टी स्पीकर का पद खाली पड़ा था। शनिवार को बजट सत्र का पहला दिन था।

60 सदस्यीय विधानसभा में, NDPP के 21 विधायक हैं, NPF 25, BJP 12 और दो निर्दलीय विधायक हैं - जिनमें से सभी ने सितंबर 2021 में UDA बनाने के लिए हाथ मिलाया था, ताकि नगा राजनीतिक संवाद का शीघ्र समाधान किया जा सके। 39 वर्षीय संगतम ने नवंबर 2020 में तत्कालीन एनपीएफ विधायक टी तोरेचु के निधन के बाद उपचुनाव जीता था। वह नेफिउ रियो सरकार का समर्थन करते रहे हैं। कोई अन्य उम्मीदवार नामांकन दाखिल नहीं कर रहा है, स्पीकर शेयरिंगैन लोंगकुमर ने संगतम को पद के लिए चुने जाने की घोषणा की।
मुख्यमंत्री नेफ्यू रियो, एनपीएफ विधायक दल के नेता टीआर जेलियांग और स्पीकर लोंगकुमेर ने संगतम को बधाई दी। उन्होंने यह भी आशा व्यक्त की कि संगतम सदन की मर्यादा को बनाए रखते हुए अपनी जिम्मेदारियों को पूरी लगन से निभाएंगे। संगतम ने कर्तव्यों के निर्वहन में सदस्यों के समर्थन और सहयोग की मांग करते हुए कहा कि वह सभी सदस्यों के साथ समान व्यवहार करेंगे।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta