नागालैंड

विधानसभा चुनाव में की बैलेट पेपर सिस्टम की मांग, एक्शन में आई कांग्रेस

Gulabi Jagat
12 May 2022 1:35 PM GMT
विधानसभा चुनाव में की बैलेट पेपर सिस्टम की मांग, एक्शन में आई कांग्रेस
x
एक्शन में आई कांग्रेस
कोहिमा। नगालैंड में विपक्षी दल कांग्रेस ने आगामी विधानसभा चुनावों में बैलेट पेपर वोटिंग सिस्टम की मांग की है। यह अगले साल की शुरुआत में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) के इस्तेमाल की जगह लेगी क्योंकि पार्टी के अनुसार इनसे कई बार छेड़छाड़ की गई थी। नागालैंड कांग्रेस अध्यक्ष के. थेरी ने कहा कि ईवीएम को "रीसेट" किया जा सकता है।
थेरी ने उन्होंने मीडिया से कहा, "भारत में लगभग दो दशकों से ईवीएम का उपयोग किया जा रहा है, यहां तक ​​कि कई उन्नत देशों ने ईवीएम को छोड़ दिया है क्योंकि इसमें पारदर्शिता की कमी है।" थेरी ने कहा कि भाजपा के सत्ता में आने के बाद, 2014 और 2018 के बीच, दो सरकारी स्वामित्व वाली ईवीएम निर्माण कंपनियों - भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड और इलेक्ट्रॉनिक्स कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड द्वारा आपूर्ति किए जाने के बाद 19 लाख ईवीएम गायब पाए गए।
यह कहते हुए कि ईवीएम का मुद्दा चुनाव आयोग सहित अन्य प्लेटफार्मों पर भी उठाया जाएगा, कांग्रेस नेता ने सभी राजनीतिक दलों से मतदान और मतगणना प्रक्रिया में पारदर्शिता की मांग का समर्थन करने का अनुरोध किया। थेरी ने भी उसी दिन मतगणना के साथ एक दिन मतदान का सुझाव दिया। राज्य इकाई के एक प्रतिनिधिमंडल ने हाल ही में कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मुलाकात की और ईवीएम का मुद्दा उठाया, और थेरी ने कहा कि उन्होंने इस मुद्दे को उपयुक्त अधिकारियों के साथ उठाने का आश्वासन दिया है।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta