नागालैंड

'मिस अल्टीमेट फिटनेस फिजिक 2021' में लिली कास्नू ने जीता खिताब, देखें फोटो

Kunti
24 Nov 2021 7:18 AM GMT
मिस अल्टीमेट फिटनेस फिजिक 2021 में लिली कास्नू ने जीता खिताब, देखें फोटो
x

Nagaland : 20 नवंबर को सिक्किम में आयोजित मिस्टर एंड मिस अल्टीमेट बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में दरोगजन गांव, दीमापुर की लिली हसनु को समग्र चैंपियन घोषित किया गया था। नागालैंड का प्रतिनिधित्व करने वाली लिली कास्नू ने मिस अल्टीमेट फिटनेस फिजिक 2021 का खिताब भी जीता। वह एक प्रमाणित हैं। आइजैक नेशनल जिम में फिटनेस ट्रेनर और लोर्ना के एचआर एससी स्कूल, दीमापुर के प्रिंसिपल भी।एयरफील्ड, दीफूपर, दीमापुर, नागालैंड स्थित 173 बटालियन सीआरपीएफ ने 23 नवंबर को ट्रांजिट कैंप, सीआरपीएफ दीमापुर में सिविक एक्शन प्रोग्राम (सीएपी) आयोजित किया। दीमापुर और उसके आसपास 21 स्थानीय युवा संगठनों को विभिन्न खेल सामग्री वितरित की गई। यूनिट ने बेरोजगार युवाओं को लाइट मोटर वाहन ड्राइविंग प्रशिक्षण पर 30 दिवसीय प्रशिक्षण शुरू किया। श्यामचंद डे, डीआईजी (ऑप्स), सीआरपीएफ, कोहिमा रेंज मुख्य अतिथि थे। यूनिट ने 22 नवंबर को बटालियन मुख्यालय में एक समारोह में किरहा और दीफूपर गांवों के जरूरतमंद निवासियों को कुल 21 जल भंडारण सिंटैक्स वितरित किया। 8 नवंबर को, उन्होंने खेसा में 160 ग्रामीणों को कृषि उपकरण भी वितरित किए।

ओज़ोन कैफे, कोहिमा में उच्च शिक्षा निदेशक डॉ अपेनी लोथा द्वारा '21 वीं सदी में लोथा महिला: सेलिब्रेटिंग प्रोग्रेस, एडवोकेटिंग जेंडर इक्वेलिटी' नामक पुस्तक का विमोचन किया गया। यह जनजातीय विकास और सांस्कृतिक केंद्र द्वारा प्रकाशित किया गया है और संयुक्त रूप से डॉ आइंगबेनी हम्त्सो-नीनु, डॉ अबेनी पैटन और म्हाबेनी डब्ल्यू द्वारा संपादित किया गया है। इसमें विभिन्न क्षेत्रों के अठारह लोथा विद्वानों के निबंध शामिल हैं। कोहिमा लोथा बैपटिस्ट चर्च के एसोसिएट पादरी रेव संकिलुमा किकॉन ने पुस्तक को समर्पित किया। यह पुस्तक लोथा जनजाति की पहली महिला आईएएस (1978 का बैच) एमी शितिरी लोथा (1955-1991) की सम्मानित स्मृति को समर्पित है।


चाइल्डलाइन 1098 मोकोकचुंग सप्ताह भर चलने के कारण, चाइल्डलाइन से दोस्ती कार्यक्रम ने जरूरतमंद बच्चों की सहायता के लिए एक चैरिटी अभियान शुरू किया। टीम ने एसेटकोंग रेंज में 23 विकलांग बच्चों (सीडब्ल्यूडी) तक पहुंच बनाई और सूखा राशन और कपड़े उपलब्ध कराए।



नागालैंड यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स यूनियन, लुमामी (एनयूएसयू-एल) ने 20 नवंबर को "इग्नाइट" थीम के तहत अपना 23 वां फ्रेशर डे आयोजित किया, जिसमें पीटर लिचामो एनसीएस, डीसी, जुन्हेबोटो अतिथि वक्ता के रूप में और अकुमला इमसोंग, मिस मोकोकचुंग 2019 के रूप में श्री के लिए अतिथि न्यायाधीश थे। और मिस फ्रेशर 2021 प्रतियोगिता, दो अन्य न्यायाधीशों, डॉ मोनालिसा तासे (सहायक प्रोफेसर) और खिकेया सेमी (रिसर्च स्कॉलर) के साथ। कुनो रेसुह, उपविजेता मिस फेक 2018 और मेगा मिस नॉर्थईस्ट फाइनलिस्ट 2019 प्रतियोगियों के लिए कोरियोग्राफर थीं। ओपंगटेम्सु और लोंगारो डब्ल्यू एज़ुंग को क्रमशः मिस्टर और मिस फ्रेशर का ताज पहनाया गया।



रोटरी क्लब कोहिमा, रोटरी इंटरनेशनल, जिला -3240 ने 22 नवंबर को कैपिटल कन्वेंशन सेंटर, कोहिमा में अपनी 18वीं चार्टर्ड नाइट मनाई। प्रणबानंद महिला कॉलेज, दीमापुर ने 20 नवंबर को कॉलेज के सभागार में अपना 30वां वार्षिक फ्रेशर दिवस मनाया। कार्यक्रम का शुभारंभ स्वामी चिन्मयानंदजी महाराज और शासी निकाय के सदस्यों द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया। इमजुंगवाटीला लोंगकुमेर को मिस फ्रेशर चुना गया, केचंगुनुओ सुखरी को प्रथम उपविजेता और मोआला चांग को द्वितीय उपविजेता चुना गया।



सिस्टम वोटर एजुकेशन एंड इलेक्टोरल पार्टिसिपेशन अभियान के तहत 23 नवंबर को टाउन हॉल, त्युएनसांग में जिला प्रशासन और जिला चुनाव कार्यालय त्युएनसांग द्वारा एक प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता आयोजित की गई थी, जिसमें एडीसी और ईआरओ त्युएनसांग, अजीत कुमार वर्मा विशेष अतिथि के रूप में शामिल थे। साओ चांग गवर्नमेंट कॉलेज, सेंट जॉन हायर सेकेंडरी स्कूल, जीएचएसएस थंगजाम, जीएचएसएस तुएनसांग और लोयम मेमोरियल कॉलेज के छात्रों ने क्विज प्रतियोगिता में भाग लिया, जहां साओ चांग गवर्नमेंट कॉलेज विजेता बना। क्विज मास्टर एचपी गुप्ता, मास्टर ट्रेनर थे।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it