मणिपुर

परित्यक्त ग्राम प्रधान ने दी सफाई, स्थिति पर दावा

Nidhi Singh
19 March 2023 10:23 AM GMT
परित्यक्त ग्राम प्रधान ने दी सफाई, स्थिति पर दावा
x
परित्यक्त ग्राम प्रधान ने दी सफाई
के मुंहोई गांव के मुखिया सोंगखोहेन खोंगसाई ने शनिवार को स्पष्ट किया कि वह 2016 से ही गांव के वास्तविक मुखिया हैं। वह गांव वालों द्वारा उन्हें अस्वीकार किए जाने की खबरों पर प्रतिक्रिया दे रहे थे।
एक संवाददाता सम्मेलन में, सोंगखोहेन ने जोर देकर कहा कि वह 12 फरवरी, 2016 से ग्राम प्रधान हैं, जब गांव को टीजिंग एरिया चीफ्स एसोसिएशन द्वारा अध्यक्ष और सचिव के अधीन नहीं बल्कि प्रधान के अधीन कार्य करने के लिए कहा गया था।
उन्होंने आगे दावा किया कि उन्हें एक स्थानीय दैनिक में प्रकाशित समाचार रिपोर्ट को स्पष्ट करते हुए फंसाया गया था।
उन्होंने स्वीकार किया कि भूखंड व्यक्तियों द्वारा खरीदा गया था, जिसे 21 सितंबर, 2004 को विलेख के रूप में बनाया गया था "लेकिन 2016 में एक और कानूनी कार्य किया गया था, जिसने पिछले विलेख को शून्य और शून्य बना दिया था।"
उन्होंने कहा कि उन्होंने मूल मालिकों से जमीन हासिल करने की कुकी प्रथा के तहत प्रक्रिया का पालन किया था। उन्होंने कहा कि खोलमुन गांव के प्रमुख का नाम शुरू में खोलमुन मुनोइह रखा गया था और सरकार के आदेश से उसका नाम के मुंहोई रखने का आदेश दिया गया था।
उन्होंने कहा कि गाँव का नामकरण करने का निर्णय उन हितधारकों के साथ लिया गया था जिन्होंने उन्हें प्रमुख के रूप में नियुक्त किया था, और इसे संबंधित अधिकारियों और सीएसओ के नेतृत्व और उनके पीछे खड़े अन्य लोगों द्वारा भी स्वीकार किया गया था। उन्होंने आगे कहा कि शुक्रवार की घटना की योजना कुछ व्यक्तियों और बाहर के स्वयंसेवकों द्वारा बनाई गई थी, जो गांव के मुखिया के फरमान के खिलाफ हैं।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta