Top
मध्य प्रदेश

MP की सियासत में हनुमान जी की हुई एंट्री, जानिए उपचुनाव का क्या है मंगलवार कनेक्शन ?

Mohit
2 Oct 2020 2:47 AM GMT
MP की सियासत में हनुमान जी की हुई एंट्री, जानिए उपचुनाव का क्या है मंगलवार कनेक्शन ?
x

MP की सियासत में हनुमान जी की हुई एंट्री, जानिए उपचुनाव का क्या है मंगलवार कनेक्शन ?

Madhya PRadesh: एमपी के 28 सीटों के उपचुनाव की तारीख के एलान के साथ ही सियासत में हनुमान

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | Madhya PRadesh: एमपी के 28 सीटों के उपचुनाव की तारीख के एलान के साथ ही सियासत में हनुमान जी की एंट्री हो चुकी है। कमलनाथ को हनुमान भक्त बताते हुए कांग्रेस ने चुनाव की तारीख के एलान के दिन, चुनाव की तारीख और काउंटिंग की तारीख में मंगलवार का कनेक्शन निकालकर बजरंगबली का आशीर्वाद मानकर जीत की भविष्यवाणी तक कर दी है।

ये वीडियो कांग्रेस ने एमपी में 28 सीटों के एलान के बाद जारी कर कमलनाथ को हनुमान भक्त बताते हुए जीत का मंगलवार कनेक्शन निकला है। इसके पीछे तर्क दिया जा रहा है कि उप चुनाव की घोषणा का दिन 29 सितंबर दिन मंगलवार है। 3 नवंबर को मतदान होगा, वो भी मंगलवार का दिन होगा और 10 नवंबर को जिस दिन मतगणना होगी, उस दिन भी मंगलवार है। कांग्रेस का दावा है कि कमलनाथ हनुमानभक्त हैं इसलिए चुनाव की तारीख, मतदान और मतगणना का मंगलवार के दिन होना कमलनाथ पर बजरंगबली का आशीर्वाद है जो सत्ता वापसी कराएगा।

चुनावी महाभारत में जब जिक्र हिंदुत्व का है तो भला बीजेपी कैसे चुप रहे। अब बीजेपी भी ख़ुद को हनुमान भक्त बताते हुए कमलनाथ पर तंज कसते हुए कह रही है कि किसका मंगल है ये हनुमान जी ही तय कर देंगे। ज्यादा चिंता में ना पड़ें, अगर वो ऐसे मंगल वाले थे तो अमंगल होता ही क्यो उनका।

हालांकि इससे पहले जब अयोध्या राम मंदिर शिलान्यास के दिन कमलनाथ ने अपने निवास पर राम दरबार लगाकर हनुमान चालीसा का पाठ किया था। अपने गृह जिले छिंदवाड़ा में भी कमलनाथ ने 101 फीट ऊंची हनुमान जी की प्रतिमा बनवाई है जहां सीएम बनने के बाद और चुनाव से पहले कमलनाथ हमेशा माथा टेकने जाते रहे हैं।

2018 विधानसभा चुनाव में भी कांग्रेस ने राहुल गांधी को राम भक्त और कमलनाथ को हनुमान भक्त बताकर हिंदू वोटर्स के बीच पैठ जमाने के लिए साफ्ट हिंदुत्व की राह पकड़ी थी, जो जीत के बाद सत्ता के सिंहासन तक ले आई, अब 28 सीटों पर सत्ता के निर्णायक उपचुनाव में कांग्रेस कमलनाथ को हनुमान भक्त बताते हुए मंगलवार कनेक्शन के जरिए सत्ता वापसी के लिए बजरंग बली को याद कर रही है।

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it