झारखंड

झारखंड कंप्यूटर ट्रेड एसोसिएशन का चुनाव आज, 25 प्रत्‍याशी मैदान में

Shantanu Roy
24 Sep 2022 9:55 AM GMT
झारखंड कंप्यूटर ट्रेड एसोसिएशन का चुनाव आज, 25 प्रत्‍याशी मैदान में
x
बड़ी खबर
रांची। झारखंड कंप्यूटर ट्रेड एसोसिएशन की नई कार्यकारिणी के लिए चुनाव 24 सितंबर को चैंबर भवन में होगा। सत्र 2022-24 के लिए होने वाले चुनाव की तैयारी पूरी हो गई है। चुनाव दोपहर एक बजे से शाम पांच बजे तक होगा। चुनाव मैदान में 25 प्रत्याशी किस्मत आजमा रहे हैं। इसमें 15 प्रत्याशी जीतकर कार्यकारिणी में आएंगे। जिला के कंप्यूटर व्यवसायिक स्थानों में प्रत्याशियों को प्रचार कर रहे हैं। एसोसिएशन में 107 सदस्य उम्मीदवारों की किस्मत तय करेंगे। 24 सिंतबर को ही चुनावी नतीजों की घोषणा की जायेगी। चुनाव के लिए राकेश रंजन, प्रदीप बहल एवं रितेश गुप्ता चुनाव आयुक्त बनाए गए हैं।
चुनाव आयुक्तों ने बताया कि मतदाता को मतदान के लिए कंप्यूटर में माउस से क्लिक करके 25 उम्मीदवारों की फोटो में से 15 उम्मीदवारों की फोटो का चयन करना अनिवार्य है। 15 उम्मीदवार सेलेक्ट होते ही प्रिंट का विकल्प आयेगा। प्रिंट निकलते ही प्रिंट की प्रति को बैलेट बॉक्स में डालकर, मतदाता अपना मतदान पूरा कर लेंगे। चुनाव के लिए कंप्यूटर लगाए गए हैं। मतदाताओं द्वारा किन-किन उम्मीदवारों को मतदान दिया गया है, यह पूर्णत: गोपनीय रहेगा। मतदान के बाद मतगणना शुरू होगी। संध्या 6 बजे तक मतदान के नतीजे जारी कर दिए जाएंगे।
मतदाता को इनका रखना होगा ख़्याल
मतदान के समय मतदाता पहचान पत्र के रूप में आधार कार्ड अवश्य लेकर आएंगे। यह अनिवार्य है।
मतदान के समय मोबाइल फोन से बात करना अथवा तस्वीर खींचना पूरी तरह वर्जित है। ऐसा करते पाए जाते हैं, तो उनका मत पत्र अवैध करार कर दिया जायेगा।
मतदाता अपना क्रमांक/नाम/प्रतिष्ठान के नाम का मिलान करके, वोटर स्लिप लेकर वोटिंग एरिया में प्रवेश करेंगे।
वोटिंग एरिया में स्लिप जमा करने के बाद मतदान के लिए लगाए गए कंप्यूटर में से किसी एक कंप्यूटर पर जाकर अपनी इच्छानुसार उम्मीदवार का चयन करेंगे।
मतदान के समय कोई गैर सदस्य किसी उम्मीदवार के पक्ष में प्रचार नहीं करेगा।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta