जम्मू और कश्मीर

त्रिलोचन सिंह वजीर हत्याकांड:उनके परिवार वालों ने इस मामले की जांच में तेजी लाने की मांग

Dev upase
29 Oct 2021 3:29 PM GMT
त्रिलोचन सिंह वजीर हत्याकांड:उनके परिवार वालों ने इस मामले की जांच में तेजी लाने की मांग
x

फाइल फोटो 

वजीर के पुत्र कर्ण सिंह ने बताया कि वह इस मामले को लेकर गृहमंत्री अमित शाह से मिलना चाहते थे

जनता से रिस्ता वेबडेसक | पूर्व एमएलसी त्रिलोचन सिंह वजीर के परिवार ने उनकी हत्या मामले की जांच में तेजी लाने की मांग की है। हालांकि, वह दिल्ली क्राइम ब्रांच की जांच से संतुष्ट हैं, लेकिन परिवार चाहता है कि जांच और तेजी लाई जाए। यह मांग शुक्रवार को पत्रकार वार्ता में वजीर के परिवार ने उठाई है।

वजीर के पुत्र कर्ण सिंह ने बताया कि वह इस मामले को लेकर गृहमंत्री अमित शाह से मिलना चाहते थे। इसके बारे में गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी से भी बात भी की गई थी, क्योंकि पिता कमेटी के चेयरमैन रहे हैं। उन्हें कमेटी के महासचिव फतेह सिंह ने बताया था कि अमित शाह जम्मू आ रहे हैं और वह डिग्याना गुरुद्वारे में माथा टेकने पहुंचेंगे। इस दौरान उनकी मुलाकात करवा दी जाएगी और ज्ञापन भी सौंपा जाएगा।

महंत मंजीत सिंह ने आश्वासन दिया था कि वह निजी तौर पर अमित शाह से बात करेंगे, लेकिन जिस दिन वह गुरुद्वारे पहुंचे तो हैरान हो गए। देखा कि हत्या में दर्ज एफआईआर में जिस शख्स का नाम है वह गुरुद्वारे में सिख समुदाय की ओर से संबोधन कर रहा था। यहीं नहीं, अमित शाह को सौंपे गए ज्ञापन में उनके मामले का जिक्र भी नहीं था।

वह पूछना चाहते हैं कि किसने दर्ज एफआईआर में शामिल व्यक्ति को सिखों की नुमाइंदगी करने की अनुमति दी। मामले को लेकर उपराज्यपाल से भी मिले थे, लेकिन आश्वासन के बावजूद केंद्रीय गृहमंत्री ने नहीं मिलाया गया। अब वह दिल्ली में उनसे मिलकर इसे मामले में हस्तक्षेप कर साजिश का पर्दाफाश और एक फरार आरोपी को जल्द पकड़ने की मांग करेंगे।

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it