हिमाचल प्रदेश

हिमाचल की बहू-बेटियों को दी जाएंगी अढ़ाई लाख नौकरियां : मुकेश अग्निहोत्री

Shantanu Roy
15 Aug 2022 9:17 AM GMT
हिमाचल की बहू-बेटियों को दी जाएंगी अढ़ाई लाख नौकरियां : मुकेश अग्निहोत्री
x
बड़ी खबर
ऊना। कांग्रेस ने वायदा किया है कि हिमाचल में 5 लाख नौकरियां दी जाएंगी। इनमें से अढ़ाई लाख नौकरियां हिमाचल प्रदेश की बहू-बेटियों को दी जाएंगी। यह बात हरोली विधानसभा क्षेत्र के घालूवाल में आयोजित बेटी सशक्तिकरण सम्मेलन को संबोधित करते हुए नेता विपक्ष मुकेश अग्रिहोत्री ने कही। उन्होंने कहा कि बेटियों व महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए ही 18 से 60 वर्ष आयु वर्ग तक सभी महिलाओं व बेटियों को 1500 रुपए प्रतिमाह देने का फैसला किया गया है लेकिन सत्ता पक्ष इससे भी नाराज है। भाजपा नेता नहीं चाहते कि महिलाओं का उत्थान हो इसीलिए वे इसका विरोध कर रहे हैं और मजाक उड़ा रहे हैं। यह घोषणा कांग्रेस ने की है तो वह इसको पूरा भी करेगी। भाजपा को इसकी ङ्क्षचता करने की जरूरत नहीं है। भाजपा अब बस अपने चंद दिन जो सत्ता के बचे हैं, वह गुजारे और निकल जाए।
हिमाचल की महिलाओं का सरकार बनाने में अहम योगदान
नेता विपक्ष ने कहा कि हिमाचल की महिलाओं का सरकार बनाने में अहम योगदान होता है तो सरकार का भी फर्ज होता है कि वह उनके लिए कुछ करे। इसी नई पहल के लिए अब कांग्रेस ने सत्ता में आने पर कुछ नई योजनाएं शुरू करने का वायदा किया है और इनसे भाजपाइयों को तकलीफ हो चुकी है क्योंकि वे अपने सत्ताकाल में होते हुए भी कुछ कर नहीं पाए हैं।
भाजपा नेताओं का काम केवल स्वां की रेत बेचना
नेता विपक्ष ने कहा कि हिमाचल का सबसे लम्बा पुल कांग्रेस ने हरोली-रामपुर पुल के तौर पर बनाया जोकि रिकाॅर्ड समय में तैयार हुआ था। अब वायदा है कि हरोली में हिमाचल प्रदेश की सबसे ऊंची बिल्डिंग बनाई जाएगी जोकि हरोली के विकास के इतिहास में शुमार हो जाएगी। उन्होंने कहा कि हरोली में भवनों के निर्माण से भाजपाइयों को काफी तकलीफ होती है लेकिन वह उनकी परवाह नहीं करते और विकास के नए आयाम स्थापित करते जाएंगे। भाजपा नेताओं का काम केवल स्वां की रेत बेचना है और वह इन 5 वर्षों में भाजपाइयों ने भरपूर किया है। रविवार को लोअर बढेड़ा में 2 बच्चों की स्वां में डूबने से मौत हुई है। इसका कारण भी खनन माफिया है क्योंकि माफिया ने इतने बड़े स्तर पर रेत निकाली है कि यहां अब डूबने से मौतें होने लगी हैं।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta