हरियाणा

हरियाणा न्यूज: ईएसआइ अस्पताल में बनेगा ट्रामा सेंटर

Gulabi Jagat
27 Jun 2022 5:25 PM GMT
हरियाणा न्यूज: ईएसआइ अस्पताल में बनेगा ट्रामा सेंटर
x
केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने रेवाड़ी जिले को सोमवार को बड़ा तोहफा दिया
रेवाड़ी : केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने रेवाड़ी जिले को सोमवार को बड़ा तोहफा दिया। मीरपुर इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल साइंसेज (मिम्स) के वार्षिक समारोह में भाग लेने के बाद श्रम मंत्री सीधे बावल औद्योगिक क्षेत्र में निर्माणाधीन ईएसआइसी के अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे। इसी दौरान उन्होंने सभी संबंधित अधिकारियों से फीडबैक लिया। उन्होंने स्वयं ही यह बात कही कि व्यस्त राष्ट्रीय राजमार्ग अत्यंत निकट होने के कारण यहां ट्रामा सेंटर की नितांत आवश्यकता है। बैठक में मौजूद सभी अधिकारियों ने भूपेंद्र यादव के सुझाव को उचित बताते हुए उनसे ट्रामा सेंटर के निर्माण का अनुरोध किया। फिर श्रम मंत्री ने बैठक में ही ट्रामा सेंटर बनाने की घोषणा कर दी।
केंद्रीय श्रम मंत्री ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को इस मामले में जरूरी सहयोग करने का निर्देश भी उसी समय दे दिया। उन्होंने यह भी कहा कि निर्माण कार्य की गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए जल्दी ही एक कमेटी का भी गठन किया जाएगा। यह कमेटी निर्माणाधीन ईएसआइसी अस्पतालों के काम की गुणवत्ता का नियमित निरीक्षण करेगी और सीधे उन्हें रिपोर्ट भेजेगी।
शब्दों में नहीं जीवन में उतारी जनसेवा :
केंद्रीय मंत्री इससे पूर्व मीरपुर इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल साइंसेज के 23वें स्थापना दिवस कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि उपस्थित रहे। उनके साथ हरको बैंक के चेयरमैन अरविद यादव, इंदिरा गांधी विश्वविद्यालय मीरपुर के कुलपति प्रो. जयप्रकाश यादव भी विशिष्ट अतिथि के तौर पर मौजूद रहे। केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने कहा कि मीरपुर जैसे छोटे से गांव में पद्मश्री डा. एसएस यादव 23 साल से कैंसर रोगियों को सेवा देकर सराहनीय कार्य कर रहे हैं। डा. यादव ने कैंसर रोगियों के लिए जो लीनियर एक्सीलेरेटर मशीन लगाई है, उससे निश्चित तौर पर कैंसर रोगियों को लाभ मिलेगा। डा. यादव ने जनसेवा की शपथ सिर्फ शब्दों में नहीं ली बल्कि अपने जीवन में उसे उतारने का काम किया है। डा. एसएस यादव ने बताया कि 27 जून 1999 को संस्थान की शुरुआत की गई थी। उनका सपना था कि इस संस्थान में मरीजों के लिए रेडिएशन मशीन की सुविधा उपलब्ध हो, जो आज साकार हो गया है।
इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष मास्टर हुकम चंद यादव, महामंत्री ईश्वर चनेजा, जिला सचिव कुलदीप चौहान, मंडल अध्यक्ष दीपक मंगला, महावीर यादव, सुनील ग्रोवर, मीरपुर के निवर्तमान सरपंच बिल्लू, ओमप्रकाश चेयरमैन मानेसर, डा. मनोज पाल, रिषभ त्यागी, आरएस यादव, सुरेंद्र कुमार, डा. आरसी मीणा, एडीसी स्वप्निल रविद्र पाटिल, एसडीएम सिद्धार्थ दहिया, डीएसपी अमित भाटिया व राज सिंह आदि विशेष तौर पर उपस्थित रहे।
इनसेट: जीवन को सोना बना लो या सोने में व्यर्थ कर लो :
केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने युवाओं को कहा कि वह स्टार्टअप करने से डरे नहीं। उन्होंने कहा कि युवा या तो खुद को सोना बना लें या फिर सोने में जीवन को व्यर्थ कर लें।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta