छत्तीसगढ़

आपसी रंजिश के चलते युवक की हत्या, नाबालिग समेत तीन गिरफ्तार

Shantanu Roy
10 May 2022 6:51 PM GMT
आपसी रंजिश के चलते युवक की हत्या, नाबालिग समेत तीन गिरफ्तार
x
छग

बलौदाबाजार। सुहेला क्षेत्र के ग्राम हिरमी में चुलमाटी कार्यक्रम के दौरान नाचने को लेकर विवाद इतना बढ़ा एक युवक ने दूसरे युवक की चाकू मारकर हत्या कर दी। वहीं पुलिस ने इस घटना के महज सात घंटे के भीतर हत्या के आरोपित राहुल ध्रुव को गिरफ्तार कर लिया। घटना में प्रयुक्त चाकू सहित साक्ष्य को छिपाने के आरोप में उसके साथी ठाकुर चक्रधारी और एक अपचारी बालक को भी गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने आरोपितों को रिमांड पर जेल भेज दिया है।

भाटापारा एसडीओपी सिद्घार्थ बघेल ने बताया घटना सोमवार की रात 10.30 बजे की है। ग्राम हिरमी में दिनेश साहू के विवाह पूर्व होने वाले रस्म चुलमाटी में रामदुलार यादव (24) अपने दोस्त नेम कुमार और महेश साहू के साथ जा रहे थे, जबकि आरोपित युवक राहुल ध्रुव गांव के ही सागर सेन के चुलमाटी में शामिल थे। चुलमाटी में जाने वाले दोनों पक्ष एक दुकान के पास पहुंचे थे तभी डीजे और गड़वा बाजा में नाचने के नाम पर रामदुलार यादव और आरोपित राहुल ध्रुव के बीच विवाद हो गया।
इसी दौरान आरोपित राहुल ध्रुव ने अपने पास रखे चाकू से रामदुलार यादव के पर ताबड़तोड़ हमला कर उसकी हत्या कर दी। इसके बाद आरोपित ने चाकू को छुपाने के उद्देश्य से अपने दोस्त ठाकुर चक्रधारी एवं एक अपचारी बालक को देकर चला गया। आरोपित का सहयोग करते हुए उन लोगों ने चाकू को राजू चक्रधारी के झोपड़ीनुमा छत में छुपा दिया था। एसडीओपी भाटापारा ने बताया कि मृतक के भाई रामकुमार यादव ने घटना की सूचना मिलने पर खून से लथपथ अपने भाई को एंबुलेंस से सुहेला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया जहां पर डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।
मृतक के भाई रामकुमार यादव की रिपोर्ट पर थाना प्रभारी पुरुषोत्तम कुर्रे के नेतृत्व में अलग अलग टीम बनाकर आरोपित की तलाश की गई। घटनास्थल के आसपास के सीसीटीवी कैमरा का अवलोकन किया गया तथा आसपास और चुलमाटी में सम्मिलित हुए लोगों से पूछताछ कर महज 7 घंटे के भीतर हुए अंधे कत्ल को सुलझाने में सफलता प्राप्त कर ली। संपूर्ण कार्रवाई में थाना प्रभारी पुरुषोत्तम कुर्रे के साथ सहायक उपनिरीक्षक एसके कुरैशी, पीके सिन्हा, प्रधान आरक्षक दिलीप टोप्पो, आरक्षक प्रशांत धर दीवान, शिव कुमार कुर्रे अंजोर मांझी सुरेश वर्मा सत्य प्रकाश कंवर आदि शामिल थे।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta