छत्तीसगढ़

कुंडली मे दोष बताकर युवती से की लाखों की ठगी, पंजाब से ठग गिरफ्तार

Shantanu Roy
11 May 2022 6:48 PM GMT
कुंडली मे दोष बताकर युवती से की लाखों की ठगी, पंजाब से ठग गिरफ्तार
x
छग

जगदलपुर। कुंडली में बाधा बताकर शहर की युवती से ठगी के मामले में बोधघाट पुलिस को सफलता हाथ लगी है। मामले में पुलिस टीम ने साइबर सेल की मदद से पंजाब से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि शहर के शांति नगर इलाके में रहने वाली एक युवती के पास एक अनजान फोन आया और दावा करने लगा कि उसकी कुंडली में दोष है।

जिसके कारण उन पर परेशानी आ रही है। युवती को भरोसे में लेकर ठग ने धीरे-धीरे कुंडली दोष दूर करने का दावा करते हुए 2 लाख 65 हजार रुपये खाते से ट्रांसफर करवा लिये। इतने पैसे ट्रांसफर करने के बावजूद जब युवती की परेशानी दूर नहीं हुई, तब वह अपने पैसे वापस मांगने लगी। पैसे वापस नहीं मिलने पर युवती ने पुलिस में शिकायत दर्ज करायी और पुलिस ने मामले की जांच करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर टेलिफोनिक फ्राड मामले में जेल भेज दिया।

एसडीओपी ऐश्वर्य चंद्रकार ने बताया की वर्ष 2018 अप्रैल में शहर की अंजू तोमर ने रिपोर्ट दर्ज करवाई कि उनकी पुत्री को मोबाईल फोन के माध्यम से व्हाट्अप पर कुंडली देखने और उसमें में दोष होना बता कर उनसे अलग अगल किस्तों में पेटीएम के माध्यम से 2लाख 65 की ठगी की गई है। इसके बाद बोधघाट थाना प्रभारी लालजी सिन्हा के नेतृत्व में टीम बनाकर मामले का जांच शुरू की गई।
आरोपी के बैंक खातों के विश्लेषण एवं तकनीकी साक्ष्यों के आधार पर संदेही की जानकारी पंजाब में मिली इसके बाद उप निरीक्षक प्रमोद सिंह ठाकुर के नेतृत्व में टीम गठित कर पंजाब रवाना किया गया था। टीम के द्वारा जलंधर पंजाब पंकज कुमार को पकड़ा गया।
आरोपी ने पूछताछ में प्रार्थिया अंजू तोमर की पुत्री को मोबाईल फोन, व्हाट्सअप के माध्यम से आनलाईन ठगी करना स्वीकार किया आरोपी से मोबाईल बरामद कर ट्रांजिट रिमांड से जगदलपुर लाया गया और कोर्ट में पेश किया गया जहां से उसे जेल भेज दिया गया।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta