छत्तीसगढ़

नींद में सोई थी महिला को हाथी ने कुचला, मौत

Shantanu Roy
14 May 2022 2:53 PM GMT
नींद में सोई थी महिला को हाथी ने कुचला, मौत
x
छग

धमतरी। झोपड़ी के भीतर गहरी नींद में सोई कमार महिला पर हाथियों ने हमला कर मार डाला। मृत महिला की शरीर कई टुकड़ों में मिला। मामले की जांच में पुलिस व वन विभाग जुट गई है। मगरलोड़ ब्लाक की यह दूसरी घटना है। चंदा हाथियों के दल में 22 से 23 हाथी है, जो लंबे समय से धमतरी जिले के जंगलों में विचरण कर रहे हैं।

इन दिनों हाथियों का दल दक्षिण सिंगपुर रेंज के ग्राम पारधी क्षेत्र के जंगलों में घूम रहे हैं। 13 मई की रात हाथियों का यह दल ग्राम पारधी के कमार डेरा में सोई हुई आदिवासी कमार महिला को कुचल कर मार डाला। घटना स्थल पर मृत महिला की शव कई टुकड़ों में मिली हैं। 14 मई शनिवार की सुबह घटना की सूचना मिलते ही वन विभाग व मगरलोड़ पुलिस घटनास्थल में पहुंचे।

इस मामले में उत्तर सिंगपुर रेंजर पीआर साहू ने बताया कि चंदा हाथियों का दल सिंगपुर इलाके में कक्ष क्रमांक 84 अतिक्रमण क्षेत्र में पहुंचे। ग्राम पारधी की ओर जाने की सूचना पर गजराज वाहन से ग्रामीणों को सुरक्षित दूसरे जगह पहुंचाया गया, लेकिन कमारडेरा में मृत कमार महिला गजराज वाहन में जाने से मना कर दिया था। फिर लगभग दो बजे वाहन से महिला को लाने के लिए गए तब तक चंदा हाथियों का दल डेरा पहुंच गया था।
दंतैल चंदा हाथियों के दल ने झोपड़ी को तहस नहस कर दिया। झोपड़ी के अंदर सोई हुई आदिवासी कमार महिला सुखमा बाई कमार 30 वर्ष पति लखनू राम को कुचल कर मार डाला था।मगरलोड़ पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराई और आगे की जांच में जुट गई है।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta