छत्तीसगढ़

नागपुर से भागा बच्चा भाटापारा में पकड़ा गया

Shantanu Roy
6 May 2022 6:43 PM GMT
नागपुर से भागा बच्चा भाटापारा में पकड़ा गया
x
छग

भाटापारा। पिता द्वारा क्रिकेट खेलने से मना करने पर नाराज नाबालिग बेटा नागपुर से हावड़ा जाने वाली आजाद हिंद एक्सप्रेस में बैठ गया और भाटापारा आरपीएफ के हाथ लग गया। रेसुब पोस्ट भाटापारा ने नाबालिग बच्चे को घरवालों के सुपुर्द कर दिया है। रेसुब पोस्ट प्रभारी निरीक्षक पीएस गुर्जर ने बताया कि एएन सिन्हा महानिरीक्षक प्रधान मुख्य सुरक्षा आयुक्त बिलासपुर व सजंय कुमार गुप्ता मंडल सुरक्षा आयुक्त रेसुब रायपुर से निर्देशों के अनुपालना में क्षेत्र में आपरेशन नन्हे फरिश्ते के तहत घर से भागे नाबालिग बच्चों को ढूंढकर उनके वापस घर पहुंचाने की मुहिम चल रही है।

इस बीच बिलासपुर मुख्यालय के निरीक्षक जीए गरकल ने पोस्ट प्रभारी कर्मपाल सिंह गुर्जर को सूचना दी कि करीब 14 वर्ष उम्र का एक बच्चा अपने घर सोनेगांव नागपुर महाराष्ट्र से घर में बिना बताए हावड़ा जाने के लिए गाड़ी संख्या 12129 आजाद हिंद में बैठकर जा रहा है लेकिन सीट नंबर निश्चित नहीं है। उक्त सूचना पर पोस्ट प्रभारी कर्मपाल सिंह गुर्जर सउनि संतोषी शर्मा, केएस नाथ व अन्य स्टाफ नागपुर से आने वाली गाड़ी को गहनता से चेक किए तो घर से भागे लड़के के हुलिए के आधार पर उक्त गाड़ी के स्लीपर कोच से बालक को रोका गया और सोनेगांव पुलिस को उसकी फोटो भेजकर सत्यापन किए।

नाबालिग लड़के का नाम व पता पूछने पर उसने अपना नाम श्रीनिवास प्रहलाद यममलवार पुत्र प्रह्लाद यममलवार उम्र 14 वर्ष साकिन मुड़ी कांप्लेक्स, नागपुर थाना सोनेगांव जिला नागपुर महाराष्ट्र बताया। तब बालक को पोस्ट पर लाकर घर से भागने का कारण पूछा। उसने बताया कि उसके पिताजी उसे क्रिकेट नहीं खेलने देते हैं इसलिए डांटने के कारण नाराज होकर घर से बिना बताए हावड़ा जा रहा था। इसकी सूचना संबंधित पुलिस थाना सोनेगांव और उसके स्वजन को दी गई और उनके यहां पहुंचने पर उक्त बालक की शिनाख्ती के बाद पुलिस थाना सोनेगांव स्टाफ को उसके पिता की उपस्थिति में सुपुर्द किया गया।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta