छत्तीसगढ़

कस्टमर केयर के नंबर पर की बात, खाते से 62 हजार पार

Shantanu Roy
9 May 2022 5:50 PM GMT
कस्टमर केयर के नंबर पर की बात, खाते से 62 हजार पार
x
छग

धमतरी। स्टेट बैंक का क्रेडिट कार्ड बंद करवाने के लिए इंटरनेट पर कस्टमर केयर का नंबर सर्च कर काल करना एक खाताधारक को महंगा पड़ गया। फर्जी कस्टमर केयर के कालर ने उसके 62 हजार रुपये आनलाइन उड़ा दिए। कोतवाली पुलिस ने अज्ञात खाताधारक के खिलाफ धोखाधड़ी और आइटी एक्ट का मामला दर्ज किया है।

सिटी कोतवाली पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम श्यामतराई निवासी नंदश्याम साहू का भारतीय स्टेट बैंक शाखा धमतरी में खाता है। सालभर पहले उसने एसबीआइ क्रेडिट कार्ड बनवाया था। क्रेडिट कार्ड में अधिक ब्याज कटने के कारण वह क्रेडिट कार्ड को बंद करवाने एक फरवरी को भारतीय स्टेट बैंक शाखा धमतरी पहुंचा।
संबंधित कर्मचारी नहीं मिला। तब नंदश्याम साहू ने अपना दिमाग लगाया और कस्टमर केयर का नंबर मोबाइल से आनलाइन सर्च किया। तब उसे एक मोबाइल नंबर मिला। इस नंबर पर बात करने के बाद सामने वाला जैसा-जैसा कहते गया वह करता गया।

यहां तक सामने वाले ने उसका यूजर नेम और पासवर्ड पूछा, जिसे उसने बता दिया। पासवर्ड बताते ही कुछ सेकेंड में उसके खाता से दो बार में क्रमशः 12212 रुपये और 50,000 रुपये रुपये फर्जी तरीके से अपने खाता में ट्रांसफर कर लिया। रिपोर्ट के बाद पुलिस ने धोखाधड़ी की धारा 420 एवं सूचना एवं प्रद्योगिकी संसोधन अधिनियम की धारा 66 डी के तहत अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ अपराध दर्ज किया है। झांसा देकर यूजर नेम और पासवार्ड पूछ लिया। पुलिस ने अज्ञात खाताधारक के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta