छत्तीसगढ़

नक्सलियों ने की ग्रामीण की हत्या, बीती शाम से था लापता

Shantanu Roy
3 May 2022 4:04 PM GMT
नक्सलियों ने की ग्रामीण की हत्या, बीती शाम से था लापता
x
छग

बीजापुर। ब्लाक के ग्राम पंचायत कांदुलनार के गुड्डीपाल में नक्सलियों ने की एक ग्रामीण की हत्या की है।हत्या कर शव को जंगल मे फेंका।कल देर शाम नक्सलियों ने दो ग्रामीणों को समीप के गांव गुड्डीपाल से अगवा किया था। मंगलवार दोपहर लगभग 2 बजे एक ग्रामीण सत्यम पुलसे की धारदार हथियार से हत्या किये जाने की जानकारी मिली है‌, अगवा हुए दूसरे ग्रामीण भीमा को रिहा किया। मृतक ग्रामीण का नाम सत्यम पुलसे(25 वर्ष) बताया गया है। मोदकपाल थाना क्षेत्र का पुरा मामला है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार यह घटना बीजापुर से 20 किमी गुडृडीपाल गांव की बताई गई है।

सूत्रों ने बताया कि दो ग्रामीणों को सोमवार शाम को घर से नक्सलियों ने अगवा कर लिया था।अगवा कर समीप के जंगल की ओर ले गये जहां जनअदालत में फैसला लेकर एक ग्रामीण सत्यम पुलसे(25) की धारदार हथियार से हत्या की गई।दुसरे ग्रामीण भीमा का नाम भीमा बताया जा रहा है को छोड़ दिया गया।
इस घटना की पुष्टि डीएसपी आशीष कुंजाम ने करते हुए बताया कि यह मोदककपाल थाना क्षेत्र का मामला है। हत्या के कारणों अभी पता नही लगा है। मोदकपाल के टीआई ने भी इस घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि मृतक सत्यम पुलसे के शव को बरामद कर पोस्टमार्टम हेतु थाना लाया जा रहा है।
टीआइ खलको का कहना है कि कल शाम दो ग्रामीणों का अपहरण हुआ है। जिसमें से नक्सलियों ने सत्यम पुलसे की धारदार हथियार से हत्या कर जंगल में फेंक दिया था। हत्या की खबर ग्रामीणों द्वारा थाने में दी गई है मामला दर्ज किया गया है। एक अन्य अगवा ग्रामीण भीमा से पुछताछ की जा रही है। हत्या के कारण का पता लगाया जा रहा है। ग्राम गुडृडीपाल धुर नक्सली प्रभावित क्षेत्र है।
सत्यम पुलसे युवा व होनहार था‌
सूत्रों ने बताया कि सत्यम पुलसे गुड्डीपाल का शिक्षित होनहार छात्र रहा है‌। घर का इकलौता व कमाऊ पुत्र था। सत्यम पुलसे का एक भाई ने 6 माह पहले फांसी लगा ली थी। घर पूरी जिम्मेदारी सत्यम पर आ गई। नक्सलियों ने घटनास्थल पर किसी भी प्रकार की पर्च व आरोप का खुलासा नहीं किया है। बीजापुर जिले में तेंदुपत्ता तोडाई के पूर्व हुई इस हत्या से गांव में दहशत का बना हुआ है।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta