छत्तीसगढ़

विजयादशमी पर महापौर देवेंद्र यादव ने क्षेत्र वासियों को दी बड़ी सौगात

jantaserishta.com
25 Oct 2020 5:55 AM GMT
विजयादशमी पर महापौर देवेंद्र यादव ने क्षेत्र वासियों को दी बड़ी सौगात
x
विजयादशमी के अवसर पर महापौर ने क्षेत्र वासियों को दी बड़ी सौगात, खुर्सीपार क्षेत्र में श्री राम चौक का 20 लाख की लागत से होगा सौंदर्यीकरण, महापौर एवं भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव ने किया भूमि पूजन, भिलाई सहित प्रदेश वासियों को दशहरा पर्व की बधाई दी!

भिलाई नगर:- महापौर एवं भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव ने आज विजयादशमी के अवसर पर खुर्सीपार के क्षेत्रवासियों को बड़ी सौगात दी है. श्री राम चौक (अंडा चौक) के सौंदर्यीकरण कार्य का भूमि पूजन कर कार्य की शुरुआत की. लंबे समय से चौक के सौंदर्यीकरण की बाट जोह रहे लोगों को अब यहां पर गुजरने से अलग ही नजारा देखने को मिलेगा, यह चौक श्रीराम मय नजर आएगा. महापौर ने भूमि पूजन के अवसर पर लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि अधर्म पर धर्म की जीत, अन्याय पर न्याय की विजय का यह विजयादशमी पर्व भगवान श्री राम की गौरव गाथा और उनके आदर्शों पर चलने की सीख देता है. उन्होंने भिलाई सहित प्रदेश वासियों को दशहरा पर्व की बधाई दी. इस पर्व को यादगार बनाने के लिए अब श्री राम चौक का कायाकल्प होगा! भगवान श्री राम की धनुषधारी म्यूरल बनाई जाएगी. देवेंद्र यादव ने विधायक निधि से 20 लाख रुपए इस कार्य के लिए दिए हैं. भिलाई निगम क्षेत्र में विकास की तेज रफ्तार के साथ ही अब यह कार्य भी सम्मिलित हो गया है. क्षेत्रवासियों की काफी वर्षो पुरानी मांग महापौर ने आज कार्य की शुरुआत करके पूरी कर दी. देवेंद्र यादव ने अधिकारियों से कहा कि अब कार्य जल्द ही प्रारंभ कर दें! जोन के अधिकारियों ने बताया कि कार्य आदेश जारी कर दिया गया है, शीघ्र अति शीघ्र कार्य प्रारंभ कर दिया जाएगा.





श्री राम चौक के दोनों ओर होगा सौंदर्यीकरण श्री राम चौक के दोनों तरफ के खाली स्थानों पर सौंदर्यीकरण कार्य किया जाएगा! सड़क हाई मास्क की जगमग लाइटों से रोशन होगा. दोनों ओर हरियाली होगी, लैंडस्केप कार्य के साथ ही आकर्षक पौधे लगाए जाएंगे! दीवारों पर भित्ति चित्र की कलाकृति उकेरी जाएगी, पाथवे निर्माण किया जाएगा! चौक के समीप ही चारों तरफ हरियाली की चादर से ढकी हुई फ्लडलाइट युक्त ग्राउंड भी तैयार किया गया है. जिसने चौक की तस्वीर बदल दी है. अब श्री राम चौक का सौंदर्यीकरण होने से यह चौक एक अलग ही स्वरुप में नजर आएगा. भूमि पूजन के दौरान जोन आयुक्त, जोन क्रमांक 4 अमिताभ शर्मा, कार्यपालन अभियंता संजय बागड़े, सहायक अभियंता अखिलेश चंद्राकर, उप अभियंता नितेश मेश्राम एवं चंद्रकांत साहू. डी कॉम राजू, एल्डरमैन बबीता भैसारे, डी नागमणि, मुरलीधर, अरुण राय, श्रीनिवास गोस्वामी, रामा राव, जन्मेजय चौधरी, विवेक पाल, मुन्नी सिंह, पवन कोसले, मार्तंड सिंह मनहर एवं काली प्रसाद आदि मौजूद रहे.





Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta