छत्तीसगढ़

रायपुर में 3 सूने मकानों से लाखों की चोरी, शातिर चोर गिरफ्तार

Shantanu Roy
11 May 2022 3:20 PM GMT
रायपुर में 3 सूने मकानों से लाखों की चोरी, शातिर चोर गिरफ्तार
x
छग

रायपुर। प्रार्थी लीला राम साहू ने थाना टिकरापारा में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह त्रिमूर्ती मंदिर के पास मठपुरैना रायपुर में रहता है। प्रार्थी दिनांक 07.05.2022 को अपने घर के दरवाजा में ताला लगाकर परिवार सहित शादी कार्यक्रम में ग्राम तर्रागोंदी गया था। प्रार्थी दिनांक 09.05.2022 को वापस अपने घर आया तो देखा घर के बाहर दरवाजा का कुंडी टूटा हुआ था घर अंदर जाकर देखा तो समान बिखरा हुआ था आलमारी का दरवाजा खुला हुआ लाॅकर टूटा हुआ था। आलमारी के लाॅकर में रखें सोने, चांदी के जेवरात एवं नगदी रकम नहीं थे। कोई अज्ञात चोर प्रार्थी के घर के दरवाजा का ताला तोड़कर अंदर प्रवेश कर आलमारी का लाॅकर तोड़कर सोने, चांदी के जेवरात एवं नगदी रकम को चोरी कर ले गया था। जिस पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध थाना टिकरापारा में अपराध क्रमांक 319/22 धारा 457, 380 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया।

प्रार्थी सुनील राजपूत ने थाना टिकरापारा में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह त्रिमूर्ति मंदिर के पास मठपुरैना रायपुर में रहता है। प्रार्थी दिनांक 08.05.2022 को अपने घर के दरवाजा में ताला लगाकर परिवार के सहित शादी कार्यक्रम में अधियारखोर सम्बलपुर गया था। दिनांक 09.05.2022 को प्रार्थी के पड़ोसी ने प्रार्थी को फोन कर बताया कि उसके घर का ताला टूटा हुआ है दरवाजा खुला हुआ है। जिस पर प्रार्थी घर आकर देखा तो घर के बाहर दरवाजा का ताला टूटा हुआ था घर अंदर जाकर देखा तो समान बिखरा हुआ पडा था अलमारी का लाॅकर टूटा हुआ था। आलमारी में रखे सोने, चांदी के जेवरात, बिल, 01 नग होम थियेटर, 01 नग ट्रीमर, 02 नग मोबाईल फोन, 01 नग हाथ घडी तथा नगदी रकम नहीं था, कोई अज्ञात चोर चोरी कर ले गया था। जिस पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध थाना टिकरापारा में अपराध क्रमांक 320/22 धारा 457, 380 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया।
प्रार्थी कुंजबिहार देवांगन ने थाना टिकरापारा में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह त्रिमूर्ति मंदिर के पास मठपुरैना रायपुर में रहता है। प्रार्थी दिनांक 09.05.2022 को अपने घर के दरवाजा में ताला लगाकर परिवार के साथ शादी कार्यक्रम में अपने रिश्तेदार के घर ग्राम बरोंडा राजिम गया था। दिनांक 10.05.2022 को प्रार्थी के पडोसी संतोष देवांगन ने प्रार्थी को फोन कर बताया कि उसके घर का ताला टूटा हुआ है एवं दरवाजा खुला हुआ है।
जिस पर प्रार्थी घर आकर देखा तो घर के बाहर दरवाजा का ताला टूटा हुआ था, अंदर जाकर देखा तो समान बिखरा हुआ पडा था। घर के कमरे में रखा आलमारी भी खुला हुआ था एवं अंदर का लाकर टूटा हुआ था। लाॅकर में रखें सोने, चांदी के जेवरात एवं नगदी रकम नहीं था, कोई अज्ञात चोर चोरी कर ले गया था। जिस पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध थाना टिकरापारा में अपराध क्रमांक क्रमांक 321/22 धारा 457, 380 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया।
चोरी की घटनाओं को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल द्वारा गंभीरता से लेते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पश्चिम आकाश राव गिरिपुंजे, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अपराध अभिषेक माहेश्वरी, नगर पुलिस अधीक्षक पुरानी बस्ती राजेश चैधरी, प्रभारी एण्टी क्राईम एवं सायबर यूनिट गिरीश तिवारी तथा थाना प्रभारी टिकरापारा अमित बेरिया को अज्ञात आरोपी की पतासाजी कर जल्द से जल्द गिरफ्तार करने के निर्देश दिये गये।
जिस पर वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में एण्टी क्राईम एवं सायबर यूनिट तथा थाना टिकरापारा पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा अज्ञात आरोपी की पतासाजी करना प्रारंभ किया गया। टीम के सदस्यों द्वारा घटनाओं के संबंध में समस्त प्रार्थियों से विस्तृत पूछताछ करने के साथ ही घटना स्थलों का बारिकी से निरीक्षण कर आसपास के लोगों से भी विस्तृत पूछताछ किया गया। घटना स्थल व उसके आसपास लगे सी.सी.टी.व्ही. कैमरों के फुटेजों का अवलोकन करने के साथ ही तकनीकी विश्लेषण के माध्यम से भी अज्ञात आरोपी की पहचान सुनिश्चित करने के हर संभव प्रयास किये जा रहे थे। टीम के सदस्यों द्वारा चोरी के पुराने आरोपियों को तस्दीक करने के साथ ही हाल ही में जेल से रिहा हुए चोरी के आरोपियों के संबंध में भी तस्दीक कर उनकी गतिविधियों पर सतत निगाह रखीं जाकर अज्ञात आरोपी की पतासाजी की जा रहीं थी।
इसी दौरान आरोपी की गिरफ्तारी में लगी टीम को सी.सी.टी.व्ही. कैमरें के फुटेज में आरोपी के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हुई तथा घटना में संलिप्त आरोपी को चिन्हांकित करने में सफलता मिलीं। जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा घटना में संलिप्त संतोषी नगर टिकरापारा निवासी रामकुमार साहू उर्फ राजू की पतासाजी कर पकड़ा गया। प्राप्त साक्ष्यों के आधार पर कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपी रामकुमार साहू उर्फ राजू द्वारा अपने साथी असवन निषाद निवासी संतोषी नगर टिकरापारा के साथ मिलकर चोरी की उक्त तीनों घटनाओं को कारित करना स्वीकार किया गया।
गिरफ्तार आरोपी- रामकुमार साहू उर्फ राजू पिता दशरथ साहू उम्र 21 साल निवासी शिव नगर संतोषी नगर थाना टिकरापारा रायपुर।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta