छत्तीसगढ़

फायरमैन चोर गिरोह का पर्दाफाश, खरीददार सहित 4 गिरफ्तार

Shantanu Roy
9 May 2022 6:23 PM GMT
फायरमैन चोर गिरोह का पर्दाफाश, खरीददार सहित 4 गिरफ्तार
x
40 तोला सोना समेत 25 लाख का माल जब्त

बिलासपुर। 4 साल से शहर में घूम घूम चोरियां करने वाले मंकी गैंग को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही चोरी के गहने खरीदी करने वाले सोनार व गलाई करने वाले आरोपी को भी गिरफ्तार किया गया है। आरोपियो से 40 तोला सोना 2 किलो चांदी समेत 25 लाख का माल बरामद किया गया है। मिली जानकारी के अनुसार जिले में चोरी के सालों से अनसुलझे मामलो को सुलझाने के लिए अधिकारियों पुलिस टीम को निर्देश दिये थे।

जिसके तहत सिरगिट्टी थाने, सरकण्डा,सकरी व क्राइम ब्रांच की संयुक्त टीम कई टुकड़ियों में बट कर सिविल ड्रेस में शहर के विभिन्न जगहों में तैनात थी। तभी सेक्टर डी सिरगिट्टी क्षेत्र में एक व्यक्ति सर में मंकी टोपी पहन कर हाथ मे लोहे का रॉड पकड़कर व हाथ मे पर्स लटका कर पैदल चल रहे थे। जिसे पुलिस टीम ने घेराबंदी कर पकड़ लिया। और संदेह के आधार पर हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर चोरी के मामलो में संलिप्तता की जानकारी दी।


आरोपी ने बताया कि उसका नाम उसका नाम योगेश यादव उर्फ योगेश मसीह पिता नैलशन मसीह उम्र 46 साल निवासी कटनी करेनी मध्यप्रदेश अस्थाई पता परसदा आवास पारा थाना चकरभाठा होना बताया। आरोपी ने बताया कि वर्ष 2018 से लगातार श हर के विभिन्न थाना क्षेत्रों में वह चोरी कर रहा है। आरोपी ने बताया कि चोरी के गहनों को खपाने के लिये वह अपनी पत्नी को देता था। उसकी पत्नी जेस्मिन मसीह को भी हिरासत में लिया गया। जिसमें उसने बताया कि वह तिलक नगर निवासी भागीरथी सोनी को चोरी के गहने बेचती थी। भागीरथी सोनी को हिरासत में लिया गया तो उसने बताया कि वह सोने चांदी को गोड़पारा के गलाईकर्ता शेख आलम को गलाने के लिये देता था। पुलिस ने उसे भी हिरासत में लिया।

सभी आरोपियों से मेमोरेंडम कथन के उपरांत उपरोक्त सभी 13 प्रकरणों मे सोने का मंगलसूत्र 03 नग, सोने का झुमका 07 जोडी, सोने की अंगूठी 14 नग, सोने की हार 08 नग, सोने का लाकेट 04 नग, सोने का चैन 04 नग, सोने का इयर रिंग 12 नग, सोने के फुल्ली 08 नग, सोने का ट्राप्स 06 नग, सोने का कंगन 04 नग, चंादी का पायल 18 जोडी, चांदी का सिक्का 12 नग, चांदी का चूडा 03 नग, चांदी का करधन 05 नग, चंादी का लच्छा 02 नग, चांदी का बिछिया 04 जोडी, चाबी का छल्ला 01 नग एवं साडी 03 नग कुल 25 लाख का जप्त किया गया।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta