छत्तीसगढ़

रायपुर के सरकारी इंग्लिश स्कूलों में चपरासी के लिए इंजीनियरिंग और एमबीए डिग्रीधारी भी कतार में

Admin2
2 Oct 2020 5:00 AM GMT
रायपुर के सरकारी इंग्लिश स्कूलों में चपरासी के लिए इंजीनियरिंग और एमबीए डिग्रीधारी भी कतार में
x

राजधानी में इस साल शुरू हुए सरकारी इंग्लिश मीडियम स्कूलों में चपरासी के पद पर संविदा भर्ती के लिए न सिर्फ बीए, बीकॉम वाले छात्रों ने आवेदन किया है. बल्कि एमबीए व इंजीनियर पास कर चुके लोग भी कतार में है. तीनो स्कूल में चपरासी के कुल 12 और चौकीदार के 3 पद है. इन पदों के लिए करीब तीन हजार से अधिक आवेदन मिले है.

आवेदनों की जाँच की जा रही है. अगले सप्ताह उम्मीदवारों की लिस्ट दावा-आपत्ति के लिए जारी हो जाएगी. इससे पहले, राजधानी में बीपी पुजारी, आरडी तिवारी स्कूल और शहीद स्मारक स्कूल में इस साल से इंग्लिश मीडियम में पढाई होगी. इसके लिए संविदा किए आधार पर शैक्षणिक व गैर शैक्षणिक के 70 पदों भर्ती होगी. पिछले दिनों इसके लिए आवेदन मंगाए गए थे. करीब 14 हजार आवेदन मिले है. शिक्षकों के साथ ही चपरासी व चौकीदार के लिए भी बड़ी संख्या में आवेदन मिले है. अफसरों ने बताया कि चपरासी पद के लिए 15600 रूपये का मानदेय निर्धारित है. इस पद न्यनतम शैक्षणिक योग्यता आठवीं पास मांगी गई. करीब 3 हजार तक आवदेन मिले है. एमबीए , इंजीनियरिंग पास कर चुके लोगों ने भी आवेदन किया है. इसके अलावा ग्रेजुएशन व पीजी पास छात्रों के आवेदन भी चपरासी के पद के लिए मिले है.

हालाँकि न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता आठवीं के रिजल्ट को ही आधार बनाया जायेगा. विभिन्न पदों के लिए प्राप्त आवेदनों के अनुसार उम्मीदवारों की लिस्ट तैयार की जा रही है. . जल्द ही यह लिस्ट जारी होगी. इसके अनुसार दावा-आपत्ति मंगायी जाएगी. सरकारी इंग्लिश मीडियम स्कूलों में शैशणिक व गैर शैक्षणिक पदों के लिए पहले ही मानदेय तय किया जा चुका है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta