छत्तीसगढ़

हाथी ने महिला को कुचला, मौके पर मौत

Shantanu Roy
1 May 2022 2:25 PM GMT
हाथी ने महिला को कुचला, मौके पर मौत
x
छग

सूरजपुर। छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले के प्रतापपुर वन परिक्षेत्र के मदनगर के पास गेरुवा मुड़ा के जंगल में प्यारे हाथी ने एक महिला को कुचल दिया. घटना बीती शाम की है. सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम तुरंत मौके पर पहुंची और शव बरामद कर आगे की कार्रवाई की. तत्काल मुआवजा के तौर पर परिजनों को 25 हजार रुपये दिए गए.

प्रतापपुर वन परिक्षेत्र में आये दिन हाथियों और इंसानों के बीच द्वंद चलता रहता है. शनिवार शाम 4 बजे 50 साल की महिला बालो अपनी बेटी के ससुराल आई थी. इसी बीच गांव की महिलाओं के साथ आग जलाने के लिए सूखी लकड़ी लाने जंगल में गई. इसी दौरान उनका सामना प्यारे हाथी से हो गया. बाकी की 3 महिलाओं ने भाग कर अपनी जान बचा ली. लेकिन बालो हाथी की चपेट में आ गई. हाथी ने पटक-पटक कर महिला को बेरहमी से मार डाला.
वन विभाग का सायरन प्रयोग फेल जिले के हाथी प्रभावित क्षेत्र प्रतापपुर में वन विभाग ने गांव में हाथियों की सूचना देने के लिए सायरन लगाया है. इसके पीछे मंशा ये थी कि सायरल बजा कर ग्रामीणों को हाथियों के गांव के आस-पास पहुंचने की सूचना दी जाएगी. लेकिन इस हादसे के बाद वन विभाग का ये प्रयोग असफल होता नजर आ रहा है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta