छत्तीसगढ़

उपचुनाव की तारीखों का ऐलान होते ही जिले में आचार संहिता लागू...कलेक्टर ने अधिकारी-कर्मचारियों की छुट्टी पर लगाई रोक

Admin2
29 Sep 2020 11:47 AM GMT
उपचुनाव की तारीखों का ऐलान होते ही जिले में आचार संहिता लागू...कलेक्टर ने अधिकारी-कर्मचारियों की छुट्टी पर लगाई रोक
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। रायपुर। मरवाही उपचुनाव का ऐलान होते ही गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले में अब आचार संहिता लागू हो गयी है। कलेक्टर डोमन सिंह ने इस बाबत आदेश जारी कर दिया है। आदर्श आचार संहिता लागू होते ही अब सभी अधिकारी-कर्मचारी की छुट्टियों पर बैन लग गया, बिना कलेक्टर की अनुमति के अधिकारी-कर्मचारी अवकाश पर नहीं जायेंगे और अपने मुख्यालाय में मौजूद रहेंगे।

वहीं चुनाव में लाउडस्पीकर के इस्तेमाल करने को लेकर भी कलेक्टर ने गाइडलाइन जारी कर दिया है। निर्देश के मुताबिक रात के 10 बजे से सुबह के 6 बजे तक किसी भी तरह के लाउड स्पीकर का इस्तेमाल नहीं किया ज सकेगा। प्रत्याशी या राजनीतिक दल सुबह 6 बजे से रात के 10 बजे तक चुनाव प्रचार कर सकेंगे। लाउडस्पीकर मध्यम स्तर के आवाज वाले ही इस्तेमाल किये जा सकेंगे।

बता दें कि आज चुनाव आयोग ने मध्य प्रदेश, गुजरात, ओडिशा, नगालैंड, मणिपुर समेत कई प्रदेशों की 56 विधानसभा सीटों और एक लोकसभा सीट पर उपचुनाव की तारीख का ऐलान कर दिया है. इन सीटों पर 3 नवंबर को वोट डाले जाएंगे और 10 नवंबर को गिनती की जाएगी. हालांकि, चुनाव आयोग ने फैसला किया है कि असम, केरल, तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल की 7 सीटों पर उपचुनाव नहीं होगा.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta