छत्तीसगढ़

अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू से मुलाकात करते हुए सीएम भूपेश बघेल

Janta Se Rishta Admin
30 April 2022 6:00 AM GMT
अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू से मुलाकात करते हुए सीएम भूपेश बघेल
x

दिल्ली। नई दिल्ली के विज्ञान भवन में राज्यों के मुख्यमंत्रियों और उच्च न्यायालयों के मुख्य न्यायाधीशों के संयुक्त सम्मेलन में अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री पेमा खांडू से मुलाकात करते हुए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल।

अरविंद केजरीवाल से भी मिले


दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने नई दिल्ली के विज्ञान भवन में राज्यों के मुख्यमंत्रियों और हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस के संयुक्त सम्मेलन का उद्घाटन किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि हमारे देश में जहां एक ओर judiciary की भूमिका संविधान संरक्षक की है, वहीं legislature नागरिकों की आकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व करती है. मुझे विश्वास है कि संविधान की इन दो धाराओं का ये संगम, ये संतुलन देश में प्रभावी और समयबद्ध न्याय व्यवस्था का roadmap तैयार करेगा.

पीएम मोदी ने कहा कि राज्य के मुख्यमंत्रियों और उच्च न्यायालयों के मुख्य न्यायाधीशों की ये संयुक्त सम्मेलन हमारी संवैधानिक खूबसूरती का सजीव चित्रण है. मुझे खुशी है कि इस अवसर पर मुझे भी आप सभी के बीच कुछ पल बिताने का अवसर मिला है. आजादी के इन 75 सालों ने judiciary और executive, दोनों के ही roles और responsibilities को निरंतर स्पष्ट किया है. जहां जब भी जरूरी हुआ, देश को दिशा देने के लिए ये relation लगातार evolve हुआ है.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta