छत्तीसगढ़

सीएम भूपेश बघेल का भाजपा पर पलटवार, कहा-नान और झीरम पर बार-बार कोर्ट जा रहे कौशिक

Shantanu Roy
11 May 2022 3:24 PM GMT
सीएम भूपेश बघेल का भाजपा पर पलटवार, कहा-नान और झीरम पर बार-बार कोर्ट जा रहे कौशिक
x
छग

सरगुजा। छत्तीसगढ़ के चर्चित झीरम कांड को लेकर बिलासपुर हाईकोर्ट ने फैसला सुनाया है. HC ने छत्तीसगढ़ सरकार की बनाई गई जांच कमेटी पर आगामी आदेश तक रोक लगा दी है. इस पर कांग्रेस-बीजेपी में बहस छिड़ गई. इसी बीच सीएम भूपेश बघेल ने बीजेपी पर सच छुपाने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि बीजेपी क्या छुपाना चाह रही है.

दरअसल, सीएम भूपेश बघेल सरगुजा संभाग के दौरे पर रहे. इस दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने झीरम घाटी जांच को लेकर कहा कि न्यायालय तो कोई भी जा सकता है, लेकिन धरमलाल कौशिक हर बार और इनको दो बार हो गया कोर्ट जाते, एक नान घोटाले की जांच नहीं होनी चाहिए इसके लिए वह गए.
सीएम ने कहा कि झीरम घाटी में जब जांच रिपोर्ट पूरी नहीं आई थी फिर से उसे आगे बढ़ाएं हैं और दो सदस्य जांच कमेटी बनाए हैं. उसमें उनको तकलीफ हो रही है. क्या बात है कि जिसे वह छुपाना चाहते हैं, सवाल तो इस बात का है. सीएम बघेल ने कहा कि झीरम में हमारे नेता शहीद हुए हैं, नंद कुमार पटेल, महेंद्र कर्मा, विद्याचरण शुक्ल, उदय मुदलियार हमारे बहुत नेता शहीद हुए. हमारे अधिकारी कर्मचारी जो सुरक्षा में लगे रहे उनकी शहादत हुई है.
बघेल ने कहा कि आखिर भारतीय जनता पार्टी एनआईए केस वापस नहीं करती हम मांगते हैं एनआईए से जब पूरा कर लिए हैं तो हमें वापस कीजिए, वह भी नहीं करते हैं. अब आयोग के माध्यम से यदि जांच को आगे बढ़ाते हैं, उसमें रोक लगाने की बात कर रहे हैं तो भारतीय जनता पार्टी आखिर चाहती क्या है.
दरअसल, झीरम कांड पर जस्टिस प्रशांत मिश्रा ने एक रिपोर्ट बनाई है. इसका प्रतिवेदन विधानसभा में पेश किया जाना था, लेकिन इसके बजाय राज्य सरकार ने झीरम जांच पर षड्यंत्र को लेकर जांच के नए बिंदुओं के साथ जांच फिर से शुरू करवाई है. इसके खिलाफ बीजेपी ने हाईकोर्ट को दरवाजा खटखटाया था. इसी पर बिलासपुर हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस अरूप कुमार गोस्वामी और जस्टिस आरसीएस सामंत ने जांच पर आगामी आदेश तक रोक लगा दी है. अब इस मामले की अगली सुनवाई 4 जुलाई को होगी.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta