छत्तीसगढ़

न्यूज चैनल में राज्य प्रभारी बनाने का झांसा देकर लाखों की ठगी, अपराध दर्ज

Shantanu Roy
4 May 2022 6:45 PM GMT
न्यूज चैनल में राज्य प्रभारी बनाने का झांसा देकर लाखों की ठगी, अपराध दर्ज
x
छग

बिलासपुर। निजी न्यूज चैनल का राज्य प्रभारी बनाने का झांसा देकर जांजगीर-चांपा जिला के पत्रकार के साथ धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। ठग ने खुद को चैनल का अधिकारी बताकर तीन लाख 26 हजार रुपए ले लिए। इसके बदले कार्यालय, वाहन और स्टाफ देने का आश्वासन दिया। ठगी का एहसास होने पर पीड़ित ने आइजी रतन लाल डांगी से शिकायत की। आइजी के निर्देश पर तोरवा पुलिस ने आरोपित ठग के खिलाफ अपराध दर्ज किया है।

जांजगीर-चांपा जिला के शिवरीनारायण वार्ड नंबर 15 महंतपारा निवासी संजय कुमार यादव(45) मीडिया में काम करते हैं। मध्य प्रदेश के इंदौर के मानिक बाग रोड स्वामी दयानंद नगर 40/ए निवासी अनुज भूमिया पिता रमेश चंद्र(35) से उनकी जान पहचान हुई। अनुज ने खुद को निजी न्यूज चैनल का मुख्य अधिकारी बताया। अनुज ने जांजगीर-चांपा व बिलासपुर जिला में चैनल का कार्यालय खोलने का आश्वासन दिया। अनुज ने तोरवा थाना क्षेत्र के एक होटल में 31 दिसंबर 2021 को कार्यक्रम आयोजित किया। इसमें संजय को स्टेड हेड बनाकर संस्था का परिचय पत्र प्रदान किया। इसके एवज में तीन लाख 26 हजार स्र्पये की मांग की। संजय ने अलग अलग किस्त में नकद व आनलाइन तीन लाख 26 हजार स्र्पये अनुज को दे दिए।
संस्था की ओर से आफिस, वाहन, स्टाफ प्रदान करना का भरोसा दिया। पैसा मिलने के बाद भी अुनज भूमिया ने न्यूज चैनल का संचालन करने के लिए कार्यालय आदि उपलब्ध नहीं कराया। फोन से संपर्क करने पर जल्द कार्यालय खोलने पर आश्वासन देता रहा। कुछ समय बाद फोन उठाना बंद कर दिया। तब संजय को धोखाधड़ी का एहसास हुआ। उन्होंने आइजी रतन लाल डांगी से शिकायत की। आइजी डांगी ने मामले को गंभीरता से लिया और तोरवा थाना प्रभारी सुरेंद्र स्वर्णकार को अपराध दर्ज करने के निर्देश दिए। तोरवा पुलिस ने आरोपित अनुज भूमिया के खिलाफ धोखाधड़ी के तहत अपराध दर्ज किया है।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta