छत्तीसगढ़

महिला, युवाओं के साथ बूथ स्तर पर संगठन खड़ा करेंः बृजमोहन

Shantanu Roy
9 May 2022 5:12 PM GMT
महिला, युवाओं के साथ बूथ स्तर पर संगठन खड़ा करेंः बृजमोहन
x
छग

रायपुर। भाजपा विधायक एवं पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने आज कुशाभाऊ ठाकरे जन्म शताब्दी कार्य विस्तार योजना के पांचवें दिन लाखे नगर मंडल के तहत श्यामाप्रसाद मुखर्जी वार्ड के बूथ क्रमांक 207 तथा सुन्दरलाल शर्मा वार्ड के बूथ क्रमांक 173 में सभाएं ली और कार्यकर्ताओं को सांगठनिक कसावट के लिए मार्गदर्शन दिया। सुन्दरनगर वार्ड में जनता की मांग पर 5 लाख सीसी रोड निर्माण तथा 5 लाख सामुदायिक भवन निर्माण के लिए विधायक निधि से देने की घोषणा की। इस अवसर पर श्री अग्रवाल ने दोनों वार्डों में घर-घर जनसम्पर्क भी किया।

श्री अग्रवाल ने कार्यकर्ताओं को कार्य विस्तार योजना के बारे में कहा कि सबसे पहले हमें बूथ की संरचना के बारें में विस्तार से जानकारी प्राप्त करना है फिर उस जानकारी को दिए गए प्रोफार्मा में भरना है इसके बाद बूथ साइबर प्रभारी की मदद से उसे सरल पोर्टल में अपलोड करना है । इसके अलावा बूथ के पदाधिकारी उस बूूथ के मतदाताओं के बीच से बनाने हैं। एक बूथ पर पच्चीस लोगों का दल तैयार करना है। इसके बाद बूथ स्तर पर घर-घर सर्वे कर मतदाता सूची में छूटे व नए मतदाताओं का नाम जुड़वाना है और जा चुके मतदाताओं का नाम वोटिंग लिस्ट से कटवाना है।
श्री अग्रवाल ने कहा कि हमें सारे काम निर्धारित 20 मई तक विस्तार कार्य योजना का काम करना आवश्यक है। श्री अग्रवाल ने कहा कि बूथ का वोटिंग ट्रेंड की जानकारी लेकर लोगों से कम वोटिंग का कारण भी जानना है और उसे ग्रेडिंग देना है। उन्होंने कहा कि रायुपर को महानगर स्वरूप भाजपा और कमल फूल ने दिया था लेकिन भूपेश सरकार सड़कों के गड्ढे तक नहीं भर पा रही है।
श्री अग्रवाल ने कहा कि गरीबों के सिर से छत छीनने वाली है ये भूपेश सरकार वैसे ही पूरे देश में मोदी जी नल-जल योजना भेजे हैं देश के सभा प्रांतों में 75 प्रतिशत नलजल योजना से घरों में पेयजल पहुँच चुका है लेकिन छत्तीसगढ़ में केन्द्र की सभी जनोपयोगी योजनाएं बंद कर दी गईं हैं। इसका एकमात्र कारण भूपेश सरकार की कंगाली और बदहाली है।
आज के कार्यक्रम में राकेश सिंह, मुरली शर्मा, जयंती पटेल, महेश शर्मा, डां.बिहारी, शैलेष खरे, मनोज वर्मा, आकाश शर्मा, आशीष क्षत्री, जय शर्मा, मनीष चंद्राकर, विभा मांझी, रविकांत साहू, मृत्यंजय दुबे, प्रताप यादव, शिव भोई, भूषण साहू, प्रेम प्रकाश साहू, अनुराग टाटे, अनिता देवांगन, रंभा चौधरी, इंदू कला रावटे, सचिन सिंघल, सुकृत गनोदवाले, संतोष देवांगन, संतोष ठाकुर, विकास दुबे व नरेन्द्र देवांगन प्रमुख रूप से शामिल थे।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta