छत्तीसगढ़

सूने मकानों में चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले 2 गिरफ्तार

Shantanu Roy
30 April 2022 1:01 PM GMT
2 arrested for committing thefts in deserted houses
x
छग

रायपुर। ऋषभ शर्मा ने थाना डी.डी.नगर में रिपोर्ट दर्ज कराया कि रात्रि संतोषी नगर से काम करके वापस अपने घर वापस इन्द्रप्रस्थ रायपुरा पैदल जा रहा था कि रात्रि करीबन 10.30 बजे मनुवास रियाल्टी अशोका बिरयानी के आगे पहुंचा था। इसी दौरान सर्विस रोड से सरोना की ओर से आ रही एक मोटर सायकल में सवार 3 लड़के प्रार्थी को इतनी रात में कहां जा रहा है कहकर तीनों मोटर सायकल से नीचे उतरकर प्रार्थी को धक्का मुक्की करने लगे तथा धक्का मुक्की के दौरान प्रार्थी के जेब में रखें 1 नग रेडमी कंपनी का मोबाईल फोन, नगदी 700/- रूपये तथा 01 नग ब्लूटूथ को चोरी कर ले गये। जिस पर अज्ञात आरोपियों के विरूद्ध थाना डी.डी.नगर में अपराध क्रमांक 236/22 धारा 379, 356, 34 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया।

वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन व थाना प्रभारी डी.डी.नगर के नेतृत्व में थाना डी.डी.नगर पुलिस की टीम द्वारा घटना के संबंध में प्रार्थी से विस्तृत पूछताछ कर त्वरित कार्यवाही करते हुए अज्ञात आरोपियों की पतासाजी करना प्रारंभ किया गया। पतासाजी के दौरान पेट्रोलिंग टीम के सदस्यों द्वारा घटना में संलिप्त आरोपी देवेन्द्र गिरी को तत्काल पकड़ा गया तथा घटना में संलिप्त अन्य आरोपियों के संबंध में पूछताछ करने पर गिरफ्तार आरोपी द्वारा अपने अन्य साथियों की जानकारी दी गई। जिस पर आरोपी मनोज वर्मा को भी पकड़ा गया। दोनों आरोपियों की निशानदेही पर उनके कब्जे से चोरी की 01 नग रेडमी कंपनी का मोबाईल फोन, नगदी 700/- रूपये एवं 1 नग ब्लू टूथ तथा घटना में प्रयुक्त हीरो स्प्लेण्डर प्लस मोटर सायकल क्रमांक सी जी/06/जी व्ही/9118 को जप्त किया गया।

चोरी की अन्य घटनाओं के संबंध में गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ करने पर आरोपी मनोज वर्मा ने बताया कि वह माह फरवरी में थाना डी.डी.नगर क्षेत्रांतर्गत गायत्री हाॅस्पिटल पास स्थित प्रार्थी भास्कर साहू के सूने मकान में प्रवेश कर 1 मोबाईल फोन एवं 1 भरा गैस सिलेण्डर चोरी किया था। चोरी की उक्त घटना में आरोपी के विरूद्ध थाना डी.डी.नगर में अपराध क्रमांक 71/22 धारा 457, 380 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध है। जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा इस प्रकरण में भी आरोपी मनोज वर्मा को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से चोरी 1 मोबाईल फोन एवं 01 नग भरा गैस सिलेण्डर जप्त किया गया।
गिरफ्तार आरोपी
1. देवेन्द्र गिरी गोस्वामी पिता स्व0 ओमकार गिरी गोस्वामी उम्र 24 साल निवासी शिवम स्कुल के पास रायपुरा थाना डी.डी.नगर रायपुर।
2. मनोज वर्मा पिता नंद कुमार वर्मा उम्र 28 साल निवासी बंजारी नगर थाना डी.डी.नगर रायपुर।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta