छत्तीसगढ़

गोठान से 15 क्विंटल वर्मी खाद चोरी, अपराध दर्ज

Shantanu Roy
27 April 2022 6:12 PM GMT
गोठान से 15 क्विंटल वर्मी खाद चोरी, अपराध दर्ज
x
छग

धमतरी। जिले में अब गोठान से वर्मी कंपोस्ट खाद भी चोरी होने लगी है। कुरुद क्षेत्र के ग्राम अंवरी के गोठान से 15 क्विंटल खाद चोरी हो गई। चोरी के 21 दिन बाद इस मामले की रिपोर्ट पुलिस में दर्ज करवाई गई है। खाद की कीमत 15000 रुपये आंकी गई है। कुरुद थाना क्षेत्र की बिरेझर पुलिस चौकी से प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत अंवरी के डाटा एंट्री आपरेटर ने 25 अप्रैल को खाद चोरी होने की रिपोर्ट दर्ज करवाई। पुलिस ने बताया कि अंवरी के गोठान समिति का अध्यक्ष परसराम निर्मलकर की देखरेख में गोठान संचालित है।

वर्मी टंकी में खाद तैयार करने के बाद उसे बाहर निकालकर सुखाने के बाद पैकिंग कर जिला सहकारी साख समिति को दिया जाता है। तीन अप्रैल को दोपहर में वर्मी टैंक से खाद निकालकर गोठान परिसर में सुखाया गया था। चार अप्रैल की सुबह पता चला कि सुखाया गया 15 क्विंटल खाद चोरी हो गया है। अज्ञात व्यक्ति खाद को चोरी कर ले गया। चोरी की जानकारी ग्राम पंचायत में देने और विचार-विमर्श करने के बाद 25 अप्रैल को रिपोर्ट दर्ज करवाई गई। पुलिस चोरी का अपराध दर्ज कर चोर की तलाश कर रही है।
इतनी अधिक मात्रा की खाद को कौन ले जाएगा?
15 क्विंटल खाद को चोरी कर अज्ञात चोर ले गया और गांव में किसी को भनक नहीं लगी। इतनी अधिक मात्रा में खाद को चोरी कर ले जाने के लिए वाहन का उपयोग भी किया गया होगा, इसकी पूरी संभावना है। गांव के किसी व्यक्ति या किसी जानकर व्यक्ति ने खाद की चोरी की है, ऐसी चर्चा गांव में हो रही है।
इतनी अधिक मात्रा में खाद वहीं ले जा सकता है, जो इसका उपयोग जानता हो। यह भी संभावना जताई जा रही है कि कहीं गोठान के घालमेल को छिपाने तो चोरी की बात नहीं कही जा रही। पुलिस जांच के बाद सब कुछ स्पष्ट हो जाएगा।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta