असम

असम में 75वें आजादी महोत्सव के लिए 2 अगस्त से शुरू होगा तिरंगा अभियान: सीएम हिमंता

Admin Delhi 1
1 Aug 2022 11:34 AM GMT
असम में 75वें आजादी महोत्सव के लिए 2 अगस्त से शुरू होगा तिरंगा अभियान: सीएम हिमंता
x

असम न्यूज़: 'हर घर तिरंगा ' कार्यक्रम की जागरूकता समारोह का उद्घाटन हिमंता बिस्वा सरमा ने कर दिया है। उन्होने आगाज करते हुए कहा कि राज्य के लोग 13 से 15 अगस्त तक अपने घरों, व्यापारिक संस्थानों, सरकारी और निजी कार्यालयों, धार्मिक स्थलों और अन्य सभी सार्वजनिक स्थानों पर पहुंचेंगे। हिमंता उत्साह जाहिर करते हुए कहा कि स्वयं सहायता समूहों ने करीब 30 लाख तिरंगा बनाया है। व्यापारिक संगठनों और आर्थिक रूप से मजबूत लोगों से इस क्षेत्र में समूहों से झंडे खरीदने का अनुरोध। हमारी सरकार कपड़ा मंत्रालय से 50 लाख झंडे खरीदेगी। झंडे किफायती दाम की दुकानों पर मात्र 18 रुपये में उपलब्ध होंगे। अरुणोदय योजना के लाभार्थियों को तिरंगा खरीदने के लिए अतिरिक्त 18 रुपये दिए जाएंगे।

11 अगस्त से पूरे असम के स्कूलों द्वारा मॉर्निंग फेरी का आयोजन किया जाएगा। देश के 75 साल के स्वतंत्रता समारोह में पहल के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए 2 से 13 अगस्त तक सभी को अभियान में शामिल होने के लिए आमंत्रित करना। हर भारतीय harghartirang.com वेबसाइट पर तिरंगा फहराने की तस्वीरें अपलोड कर सकता है।

हिमंता ने कहा कि हम चाहते हैं कि हर घर में एक जन आंदोलन हो, हर घर में राष्ट्रीय ध्वज हो। माननीय प्रधानमंत्री श्रीनरेंद्र मोदी जी से प्रेरित होकर मैं 2 से 15 अगस्त तक सोशल मीडिया के सभी प्लेटफॉर्म पर राष्ट्रीय गौरव तिरंगे को अपनी प्रोफाइल पिक्चर के रूप में रख कर अपना सम्मान प्रकट करूंगा।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta