असम

असम: लुमडिंग में 3 लाख रुपये की भांग जब्त

Bharti sahu
14 Nov 2022 8:04 AM GMT
असम: लुमडिंग में 3 लाख रुपये की भांग जब्त
x
असम में ड्रग्स के खिलाफ जारी जंग में एक और बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए असम के होजई जिले के लुमडिंग रेलवे स्टेशन से रविवार को 29 किलोग्राम गांजा बरामद किया गया.

असम में ड्रग्स के खिलाफ जारी जंग में एक और बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए असम के होजई जिले के लुमडिंग रेलवे स्टेशन से रविवार को 29 किलोग्राम गांजा बरामद किया गया. प्रतिबंधित पदार्थों के परिवहन के बारे में विशिष्ट जानकारी के आधार पर, असम पुलिस ने सरकारी रेलवे पुलिस के साथ एक संयुक्त अभियान का समन्वय किया और प्रतिबंधित पदार्थों को जब्त कर लिया। जानकारी के अनुसार, भांग की कुल मात्रा 28 पैकेट में छिपाकर त्रिपुरा के अगरतला से देवघर आ रही ट्रेन से बरामद की गई थी. आगे पता चला है कि गांजा की बरामदगी अगरतला-देवघर एक्सप्रेस के कोच नंबर एस3 से की गई थी. लुमडिंग थाने के प्रभारी अधिकारी चंदन बोरा ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि जब्त की गई भांग की बाजार कीमत करीब एक लाख रुपये होगी. बाजार में तीन लाख लुमडिंग पुलिस थाने के ओसी ने बताया, 'लुमडिंग पुलिस और राजकीय रेलवे पुलिस ने संयुक्त रूप से अभियान शुरू किया है। जब्त किए गए गांजे की बाजार कीमत करीब 3 लाख रुपये आंकी गई है।

हमने इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया है।' मामले में आगे की जांच जारी है। अब तक नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस या एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। उल्लेखनीय है कि हाल के महीनों में असम पुलिस नशीली दवाओं की तस्करी गतिविधियों में शामिल कई बदमाशों का पता लगाने और उन्हें पकड़ने में सफल रही है। एक अन्य समन्वित अभियान में, असम पुलिस ने 11 नवंबर को कम से कम 1000 YABA टैबलेट जब्त किए और दो खूंखार ड्रग डीलरों को गिरफ्तार किया। फिर अक्टूबर में, राज्य पुलिस ने एक बड़ी सफलता में लगभग रु। कार्बी आंगलोंग में 15 करोड़। कार्रवाई में पुलिस ने 2000 किलोग्राम मादक पदार्थ जब्त किया और दो मादक पदार्थ तस्करों को गिरफ्तार किया। इस ऑपरेशन के कुछ दिन पहले ही पुलिस ने एक और भारी मात्रा में प्रतिबंधित पदार्थ की खेप जब्त की थी। कार्बी आंगलोंग जिले से 10 करोड़ और मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया। इन नवीनतम रिपोर्टों से पता चलता है कि असम पुलिस राज्य में नशीले पदार्थों के खतरे को कम करने के लिए युद्धस्तर पर काम कर रही है।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta