आंध्र प्रदेश

नल्लामाला वन के आत्मकुर संभाग के बैरलूटी में मिला बाघ का शव

Bharti sahu
11 May 2022 3:27 PM GMT
नल्लामाला वन के आत्मकुर संभाग के बैरलूटी में मिला बाघ का शव
x
नल्लामाला वन के आत्मकुर संभाग के बैरलूटी में मंगलवार देर शाम एक बाघ का शव मिला।वन कर्मचारियों को शव मिला था,

नल्लामाला वन के आत्मकुर संभाग के बैरलूटी में मंगलवार देर शाम एक बाघ का शव मिला।वन कर्मचारियों को शव मिला था, लेकिन वे उन परिस्थितियों या कारणों का निष्कर्ष नहीं निकाल सके जिनके कारण उसकी मृत्यु हुई।नल्लामाला के नागार्जुनसागर श्रीशैलम टाइगर रिजर्व (NSTR) में पिछले छह महीनों में यह तीसरी ऐसी मौत है।

वन अधिकारियों का कहना है कि दो बाघों के बीच क्षेत्रीय लड़ाई से मौत हो सकती थी, लेकिन कई अन्य सिद्धांत दौर कर रहे हैं। लोगों का आरोप है कि शिकारियों ने बाघ को जहर देकर मार डाला।
आत्मकुर संभागीय वन अधिकारी अलेंचन तेरान ने कहा कि बाघ के शव का पता लगाने के तुरंत बाद उन्होंने पोस्टमार्टम किया, जिसमें निष्कर्ष निकाला गया कि मौत दो जंगली जानवरों के बीच लड़ाई का परिणाम थी।नल्लामाला जंगल में बाघों की आबादी बढ़ने के साथ, क्षेत्रीय झगड़े भी बढ़ गए थे।
NSTR 5,937 वर्ग किमी में फैला हुआ है, जिसमें से 3,737 वर्ग किमी आंध्र प्रदेश और तेलंगाना दोनों में है। नल्लामाला वन आंध्र प्रदेश के अविभाजित कुरनूल, गुंटूर और प्रकाशम जिलों और तेलंगाना के महबूबनगर और नलगोंडा जिलों में फैला हुआ है।बाघ का कोर एरिया 2,444 वर्ग किलोमीटर है। किमी. नवीनतम जनगणना के अनुसार नल्लामाला जंगल में 68 बाघ हैं।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta