आंध्र प्रदेश

चंद्रबाबू नायडू ने तिरुमाला में भगदड़ के लिए मंदिर प्राधिकरण को जिम्मेदार ठहराया, सुविधाओं में सुधार की मांग

Kunti Dhruw
12 April 2022 5:14 PM GMT
चंद्रबाबू नायडू ने तिरुमाला में भगदड़ के लिए मंदिर प्राधिकरण को जिम्मेदार ठहराया, सुविधाओं में सुधार की मांग
x
तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) के प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू ने मंगलवार को आंध्र प्रदेश के तिरुमाला मंदिर में 'सर्व दर्शन' टोकन प्राप्त करने में भक्तों की समस्याओं पर गंभीर चिंता व्यक्त की।

तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) के प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू ने मंगलवार को आंध्र प्रदेश के तिरुमाला मंदिर में 'सर्व दर्शन' टोकन प्राप्त करने में भक्तों की समस्याओं पर गंभीर चिंता व्यक्त की। नायडू ने महिलाओं, बच्चों और बुजुर्गों के लिए सुविधाएं प्रदान नहीं करने के लिए तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) की आलोचना की, जो लंबी कतारों में इंतजार कर रहे थे। नायडू का यह बयान तिरुमाला मंदिर में भगदड़ जैसी स्थिति में कम से कम तीन लोगों के घायल होने के बाद आया है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, 'टीटीडी ने श्रद्धालुओं में अपेक्षित उछाल को देखते हुए कोई निवारक कदम नहीं उठाया। हजारों तीर्थयात्री अपने शिशुओं और बच्चों के साथ एक साथ घंटों कतार में खड़े थे। यह नृशंस था कि दर्शन टिकटों की प्रतीक्षा कर रहे भक्तों की भीड़ को पीने का पानी और छाया उपलब्ध नहीं कराया गया।''
चंद्रबाबू नायडू ने टीटीडी को दर्शन और आवास प्रदान करने में दिखाई गई लापरवाही के लिए दोषी ठहराया। तेदेपा प्रमुख ने कहा कि टीटीडी तिरुमाला मंदिर को केवल आय के स्रोत के रूप में देख रहा है, न कि एक भक्ति केंद्र के रूप में।
उन्होंने आरोप लगाया, ''भगवान के धाम की यात्रा पर प्रतिबंध लगाकर भक्तों की भावनाओं को बहुत ठेस पहुंचाई जा रही है।'' नायडू ने टीटीडी से भक्तों से माफी मांगने और भविष्य में ऐसी अप्रिय घटनाओं को रोकने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाने की मांग की।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta