Top
लाइफ स्टाइल

त्वचा पर निखार लाने के लिए बहुत गुणकारी है विको टरमरिक क्रीम

Bharti
14 Jan 2021 9:47 AM GMT
त्वचा पर निखार लाने के लिए बहुत गुणकारी है विको टरमरिक क्रीम
x
एंटी-बैक्टीरियल और एंटी-वायरल गुणों से भरपूर हल्दी को आयुर्वेद में औषधि का दर्जा प्राप्त है

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | एंटी-बैक्टीरियल और एंटी-वायरल गुणों से भरपूर हल्दी को आयुर्वेद में औषधि का दर्जा प्राप्त है। शरीर की इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए लोग इसका नियमित रूप से इस्तेमाल करते हैं। यही नहीं, सर्दियों में हल्दी दूध पीना स्वास्थ्य के लिए बेहद फायदेमंद माना जाता है। हल्दी शरीर की इम्यूनिटी को ठीक रखने के साथ-साथ त्वचा के रोगों और घाव को भी ठीक करती है। प्राचीन काल से ही त्वचा में निखार लाने के लिए इसका अलग-अलग तरीके से इस्तेमाल किया जाता रहा है।

आयुर्वेदिक औषधि हल्दी आपके स्वास्थ्य के साथ-साथ आपकी स्किन को खूबसूरत बनाती है। इसमें कुरकुमिन पाया जाता है जो एक शक्तिशाली एंटीऑक्सीडेंट है। यह पदार्थ कई बीमारियों के उपचार में बहुत ही मददगार है। सुपरफुड के रूप में पहचानी जाने वाली हल्दी आपके ओरल हेल्थ से लेकर अल्जाइमर और हार्ट अटैक से लेकर घुटनों के दर्द तक आदि कई बीमारियों में लाभ पहुंचाती है। सबसे ज्यादा तो यह आपके स्किन के लिए फायदेमंद है।
हल्दी त्वचा संबंधी कई समस्याओं को या तो कम कर सकती है या फिर उसे दूर कर सकती है। अपनी स्किन पर निखार लाने के लिए लोग इसका इस्तेमाल कई तरह से करते हैं। कोई इसका लेप या मास्क बनाता है तो कोई इसकी क्रीम लगता है। बाजार में तो ऐसे कई सारे प्रोडक्ट मिल जाएंगे जो यह दावा करते हैं कि उनकी क्रीम में हल्दी है। लेकिन इन सबसे अलग बाजार में दो ऐसे क्रीम भी हैं जो न केवल स्वदेशी और नेचुरल हैं, बल्कि सालों से लोगों की उम्मीदों पर खरे उतरे हैं। नाम है विको (Vicco) टरमरिक क्रीम और विको (Vicco) टरमरिक WSO क्रीम।

चेहरे पर फुन्सियां, कील-मुंहासे और फोड़े आदि त्वचा के रोगों को दूर करने के लिए आपको ऐसे उपचार को अपनाना चाहिए जो प्राकृतिक होने के साथ-साथ प्रभावशाली भी हो। इस मामले में विको (Vicco) टरमरिक स्किन क्रीम ने अपने आप को साबित किया है। यह हल्दी और चंदन के मिश्रण से बनी है। नियमित रूप से इसका इस्तेमाल करने से इससे त्वचा के पोषण, रक्षण और सौंदर्यवर्धन में मदद मिलती है। इसके औषधीय गुणों से त्वचा सतेज व चमकदार दिखने लगती है और उसमें निखार भी आ जाता है। सबसे महत्वपूर्ण बात, नेचुरल होने की वजह से इसका कोई साइड इफेक्ट्स भी नहीं है।

बिगड़ती लाइफस्टाइल और मेकअप के लिए गलत और निम्न दर्जे की क्रीम के उपयोग से दिन-प्रतिदिन हमारी त्वचा निखार खो रही है। ऐसे में विको (Vicco) टरमरिक स्किन क्रीम आपकी त्वचा के निखार को वापिस लाने में बहुत ही मदद करती है। आप इसे रोजाना हल्के हाथों से चेहरे पर धीरे-धीरे 2 से 3 बार लगाएं। कुछ ही दिनों में आपकी त्वचा में कांति एवं तेज में बढ़ोत्तरी होगी स्वास्थ्य और त्वचा के लिहाज से टरमरिक यानी हल्दी को अलौकिक औषधीय दवा के रूप में देखा जाता है। कई गुणों और विशेषताओं से भरपूर इस कुदरती औषधि का इस्तेमाल प्राचीन काल से किया जा रहा है। अगर आपको अंदर के सिस्टम और बाहर की त्वचा को दुरुस्त रखना है तो आपको हल्दी या उससे बने प्रोडक्ट का इस्तेमाल जरूर करना चाहिए।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it