लाइफ स्टाइल

चेहरे की सुंदरता को बढ़ाने में फायदेमंद हल्दी

Dev upase
26 Nov 2021 8:47 AM GMT
चेहरे की सुंदरता को बढ़ाने में फायदेमंद हल्दी
x

चेहरे की सुंदरता को बढ़ाने में फायदेमंद है हल्दी 

शादी से कुछ दिन पहले से ही दुल्हन को उबटन और हल्दी लगाई जाती है ताकि शादी वाले दिन चेहरे पर नैचुरल ग्लो नजर आ सके. उबटन लगाने की परंपरा भारत में सदियों से चली आ रही है.


जनता से रिश्ता वेबडेस्क। शादी से कुछ दिन पहले से ही दुल्हन को उबटन और हल्दी लगाई जाती है ताकि शादी वाले दिन चेहरे पर नैचुरल ग्लो नजर आ सके. उबटन लगाने की परंपरा भारत में सदियों से चली आ रही है. उबटन चेहरे की सुंदरता को बढ़ाने के लिए काफी फायदेमंद साबित होता है. शादियों से पहले लड़कियों को खई तरह के उबटन लगाए जाते हैं. ऐसे में आज हम आपको एक ऐसे उबटन के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आपकी सुंदरता में चार चांद लग जाएंगे. इस उबटन को शादी से एक हफ्ते पहले लगाने से आपने चेहरे पर गजब का निखार आएगा. आइए जानते हैं इस उबटन के बारे में-Also Read - Skincare Tips: सनस्क्रीन क्या है? जानिए इसके लाजवाब फायदे और और क्यों इसे घर पर भी लगाना चाहिए | Watch Video
उबटन बनाने के लिए आपको है इन चीजों की जरूरत दिवाली से पहले आ जाएगा चेहरे पर निखार, आज से ही इस्तेमाल करना शुरू कर दें ये फेस पैक
– हल्दी
– बेसन
– चंदन पाउडर
– सरसों का तेल
– गुलाबजल
– विटामिन ई कैप्सूल
– एलोवेरा जेलकेले के छिलके रखते हैं एक्ने और ब्लैक हेड्स को दूर, आज ही अपनाएं और सुंदर त्वचा पाएं
– सरसों का तेल चेहरे की रंगत ठीक ,करने में काफी मदद करता है. इसमें हल्दी, बेसन और शहद मिलाकर लगाने से इसके गुणों में बढ़ोतरी होती है.
– उबटन में वैसे तो दूध मिलाया जाता है. लेकिन सर्दियों में त्वचा के रूखेपन से बचने के लिए आप इस उबटन में शहद मिलाएं.
– स्किन को स्मूद बनाने के लिए विटामिन ई काफी फायदेमंद साबित होता है. इससे स्किन तेजी से रिकवर होती है. आप उबटन में एक कैप्सूल मिला सकती हैं.
– वैसे तो उबटन में एलोवेरा जेल नहीं मिलाया जाता. लेकिन सरसों के तेल की जलन को कम करने के लिए आप इसमें एलोवेरा जेल का इस्तेमाल कर सकती हैं.



Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it