लाइफ स्टाइल

बच्चो साथ लॉकडाउन में वैकेशन पर तो घर पर ही ऐसे मनाएं स्टेकेशन

Dev upase
15 Jan 2022 5:45 AM GMT
बच्चो साथ लॉकडाउन में वैकेशन पर तो घर पर ही ऐसे मनाएं स्टेकेशन
x
कोरोना (Corona) के कहर के कारण कई राज्यों में लॉकडाउन (Lockdown) लगा हुआ है या फिर कई पाबंदियां लगी हुई हैं.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | कोरोना (Corona) के कहर के कारण कई राज्यों में लॉकडाउन (Lockdown) लगा हुआ है या फिर कई पाबंदियां लगी हुई हैं. इस कारण लोग वैकेशन पर भी नहीं जा पा रहे हैं, हालांकि कुछ आसान टिप्स की मदद से घर पर स्टेकेशन (Staycation at home) का मजा लिया जा सकता है. जानें इन टिप्स के बारे में

साथ में मूवी देखें: अगर आप घर पर ही स्टेकेशन का मजा ले रहे हैं तो घर में परिवार वालों के साथ मूवी दखने का प्लान बनाएं. ये तरीका स्टेकेशन को और भी खास बना देगा.
किताबे पढ़ें: ज्यादातर लोगों को किताबें पढ़ना काफी अच्छा लगता है और स्टेकेशन के दौरान रिलैक्स होने के लिए इससे बढ़िया और क्या तरीका हो सकता है. चाय या कॉफी पीते-पीते फेवरेट किताब पढ़ें और एंजॉय करें.
योग करें: विशेषज्ञों की मानें तो योग कई मायनों में हमारे लिए फायदेमंद होता है. खास बात है कि इससे माइंड काफी रिलैक्स होता है. आप मेडिटेशन या कपालभाति करके अपने दिमाग को फ्री कर सकते हैं.
इंडोर पिकनिक:
अगर आप बाहर वैकेशन पर नहीं जा पा रहे हैं, तो घर पर ही इंडोर पिकनिक का आयोजन करें. घर में अगर गार्डन मौजूद है, तो यहां चटाई या कारपेट बिछाएं और फैमिली के साथ पिकनिक का आनंद लें.
स्टेकेशन के दौरान आप अपने लिए एक दिन ऐसा भी रखें, जिसमें आपको कोई काम न करना पड़े. बस इस दिन पूरा टाइम सिर्फ रिलैक्स करें और खुद को टाइम दें. कभी-कभी खुद के लिए भी टाइम निकालना बहुत अच्छा रहता है.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it