Top
लाइफ स्टाइल

पुरुषों में होती हैं ये 7 आदतें, उनकी सेक्शुअल लाइफ में हो जाता है कमाल

Nidhi Singh
2 July 2021 11:24 AM GMT
पुरुषों में होती हैं ये 7 आदतें, उनकी सेक्शुअल लाइफ में हो जाता है कमाल
x
पुरुषों की आदतें जो सेक्शुअल लाइफ पर कमाल का प्रभाव डालती हैं, यहां जानें

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। आजकल पोषण की कमी और व्यायाम को नजरअंदाज करने से पुरुषों में कई यौन समस्याएं विकसित हो जाती हैं. जो उनकी सेक्शुअल लाइफ को बर्बाद करना शुरू कर देती हैं. इसके कारण पुरुषों में शीघ्रपतन, नपुंसकता, कामेच्छा में कमी, इरेक्शन में कमी, स्टैमिना में कमी आदि दिक्कतें होने लगती हैं. मगर जिन पुरुषों में ये सात आदतें होती हैं, उनकी सेक्शुअल लाइफ एकदम बिंदास रहती है. आइए, सेक्शुअल लाइफ को कमाल बनाने वाली पुरुषों की 7 आदतों के बारे में जानते हैं.

सेक्शुअल लाइफ को हेल्दी बनाने वाली 7 आदतें (Habits for Good Sexual Life)
स्मोकिंग से दूर रहना : जो पुरुष स्मोकिंग से दूर रहते हैं, उनकी सेक्शुअल लाइफ जबरदस्त रहती है. क्योंकि, धूम्रपान और तंबाकू आपकी रक्त वाहिकाओं को संकुचित कर देता है और जननांगों तक बेहतर रक्त प्रवाह नहीं पहुंच पाता है.
एक्सरसाइज : नियमित एक्सरसाइज करने से पुरुषों में रक्त प्रवाह और कामेच्छा बढ़ती है. जिससे उनके यौन जीवन में इरेक्शन में कमी या नपुंसकता जैसी समस्या नहीं आती.
मेडिटेशन : जिन पुरुषों में मेडिटेशन करने की आदत होती है, उनकी सेक्शुअल लाइफ भी कमाल की होती है. क्योंकि, इससे यौन जीवन को खराब करने वाले तनाव व अवसाद से छुटकारा मिलता है.
पर्याप्त नींद लेना : जो पुरुष रोजाना 7-9 घंटे की नींद लेते हैं. उनका दिमाग व रक्त संचार बेहतर रहता है. जिस कारण उनका मूड सही रहता है और कामेच्छा में कमी नहीं आती है.
शराब की लत से दूर : यह भी देखा गया है कि शराब की लत आपके दिमाग पर बुरा असर डाल सकती है और शरीर में डिहाइड्रेशन करती है. जिससे रक्त संचार बाधित हो जाता है और सेक्शुअल लाइफ खराब होने लगती है.
कैफीन से दूरी : कैफीन भी शरीर में ब्लड फ्लो को बाधित करता है. जिससे जननांगों तक पर्याप्त ऑक्सीजन वाला रक्त नहीं पहुंच पाता है और उनका स्वास्थ्य गिरने लगता है.
स्वस्थ खानपान : जो पुरुष विटामिन, मिनरल और एंटीऑक्सीडेंट्स युक्त फूड खाते हैं, उनमें कामेच्छा में बेहतर रहती है. यह उनकी सेक्शुअल लाइफ को सुधारता है और संपूर्ण स्वास्थ्य को बेहतर बनाता है.
यहां दी गई जानकारी किसी भी चिकित्सीय सलाह का विकल्प नहीं है. यह सिर्फ शिक्षित करने के उद्देश्य से दी गई है.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it