लाइफ स्टाइल

डार्क शेड लिपस्टिक को इस तरह करें अप्‍लाई

Bharti sahu
27 Jun 2022 4:41 PM GMT
डार्क शेड लिपस्टिक को इस तरह करें अप्‍लाई
x
आमतौर पर महिलाएं अपने मेकअप बैग में न्‍यूड या ब्राइट कलर की लिपस्टिक कैरी करती ही हैं.

आमतौर पर महिलाएं अपने मेकअप बैग में न्‍यूड या ब्राइट कलर की लिपस्टिक कैरी करती ही हैं. डार्क शेड वाली लिपस्टिक अक्‍सर बोल्‍ड लुक के लिए ही यूज किया जाता है. डार्क शेड की लिपस्टिक लगाने वालीमहिलाओं को कुछ खास बातों का ध्यान रखना होता है, ताकि उनका लुक एलिगेंट बना रहे.

डार्क शेड की लिपस्टिक के फैलने का और ज़रूरत से ज्‍यादा बोल्‍ड लुक नज़र आने का डर बना रहता है. इस डर से भी कई महिलाएं डार्क शेड लिपस्टिक अप्‍लाई करने से बचती हैं. ऐसे में अगर आप अपने लुक के साथ एक्‍सपेरिमेंट करना चाहती हैं, तो डार्क शेड लिपस्टिक को एक बार ज़रूर ट्राई करें. आइए आज हम आपको बताते हैं कि डार्क शेड की लिपस्टिक को आप किस तरह से कैरी करें कि ये ना तो अधिक बोल्‍ड लगे और ना हीआपके लुक को बिगाड़े.
डार्क शेड लिपस्टिक को इस तरह करें अप्‍लाई
पहले लिप्स को करें एक्‍सफोलिएट
अगर आप डार्क लिपस्टिक लगाने वाली हैं, तो इसे अप्‍लाई करने से पहले लिप्स पर मौजूद डेड स्किन को हटाना ज़रूरी है. इसके लिए आप स्‍क्रबर की मदद से इन्‍हें एक्‍सफोलिएट करें.
इसके बाद करें मॉइश्‍चराइज
जब लिप्स अच्‍छी तरह से एक्‍सफोलिएट हो जाएं, तो इन पर अच्‍छा सा लिप बाम लगाएं जिससे इनकी नमी वापिस लौट जाए. बता दे कि लिप्‍स अगर ड्राई रहेगी, तो डार्क लिपस्टिक अच्‍छा लुक नहीं देगा.
शेप दें
डार्क लिपस्टिक लगाने से पहले आप लिपस्टिक से मैचिंग लिप लाइनर की मदद से आउटलाइन बनाएं और अच्‍छा शेप दें.
इस तरह करें फिल
लिप लाइनर से शेप देने के बाद लिपस्टिक से फिलिंग करें. ऐसा करने से लिपस्टिक ज़्यादा देर तक लिप्‍स पर बनी रहती है और फैलती भी नहीं है.
न्‍यूड रखें आई मेकअप
डार्क लिपस्टिक लगाते समय जहां तक हो सके आई मेकअप को बेहद लाइट या न्यूड रखें. भले ही आप इवनिंग या नाइट फंक्शन में जा रही हों, लेकिन डार्क लिपस्टिक लगाने के बाद शिमरी या ग्लिटर आई मेकअप करने से बचें.
इन बातों का रखें ख्‍याल
-अगर आपके लिप्स बहुत बड़े या मोटे हैं, तो डार्क लिपस्टिक अवॉइड करें.
-डे टाइम के बजाय रात में डार्क कलर की आउटफिट के साथ आप डार्क लिप्स लुक ट्राई करें.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta