Top
उत्तर प्रदेश

इस जिले में घटी शर्मनाक घटना...दलित युवती ने कराया जानलेवा हमले का केस...मेडिकल में बोली-गैंगरेप हुआ

Ritu Yadav
27 Sep 2020 12:10 PM GMT
इस जिले में घटी शर्मनाक घटना...दलित युवती ने कराया जानलेवा हमले का केस...मेडिकल में बोली-गैंगरेप हुआ
x

File Pic 

इस जिले में घटी शर्मनाक घटना...दलित युवती ने कराया जानलेवा हमले का केस...मेडिकल में बोली-गैंगरेप हुआ

यूपी के हाथरस जिले में एक दलित युवती पर गांव के ही चार युवकों द्वारा जानलेवा हमला करने के प्रकरण में अब नया मोड़ आ गया है. अलीगढ़ मेडिकल हॉस्पिटल में इलाज करा रही युवती ने पुलिस के जांच अधिकारी को अपने साथ गैंगरेप होने की बात बताई है. यह मामला अब राजनीतिक रंग भी लेने लगा है. कांग्रेस नेता पीड़ित परिवार के साथ गहरी हमदर्दी जता रहे हैं.

आपको बता दें कि हाथरस जिले के थाना चंदपा के गांव बूलगढ़ी में 14 सितंबर को पुरानी रंजिश के चलते एक दलित युवती को जबरदस्ती खेत में ले जाकर गला घोंटकर जान से मारने की कोशिश हुई थी. युवती के भाई ने इस मामले में थाने में केस दर्ज कराया था, जिसमें गांव के संदीप सहित चार युवकों को आरोपी बनाया गया था.

वारदात के समय युवती अपनी मां के साथ पशुओं का चारा काटने के लिए खेत पर गई हुई थी. इस मामले में अब नया मोड़ आ गया है. पीड़ित युवती ने अलीगढ़ मेडिकल हॉस्पिटल में बयान लेने गए पुलिस के विवेचना अधिकारी को अपने साथ गैंगरेप होने की बात बताई है. इससे मामले ने तूल पकड़ लिया है.

एएसपी ने बताया है कि बाकी दो अभियुक्तों की गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं. बयान में पीड़िता ने अपने साथ रेप होने की बात बताई है. उसके सही इलाज और उसकी तथा उसके घर वालों की सुरक्षा की व्यवस्था की गई है. पीड़िता को मुआवजा और त्वरित न्याय मिले, इसके लिए मामला फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट में भेजने के लिए एसपी द्वारा डिस्ट्रिक्ट जज से बात की जा रही है.

इस मामले में अब राजनीति भी होने लगी है. युवती के घर आए राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग के पूर्व सदस्य तथा कांग्रेस नेता श्योराज जीवन के इससे जुड़े दो वीडियो भी फेसबुक पर वायरल हुए हैं. एक वीडियो में कांग्रेसी नेता ने पीड़िता को न्याय न मिलने और आरोपियों की गिरफ़्तारी न होने पर चंदपा के इंस्पेक्टर को निलंबित करा देने की धमकी दी.

इस वीडियो में वह यह कहते भी सुनाई पड़ रहे हैं कि उन्होंने बड़े-बड़े आईपीएस, आईएएस को सड़कों पर दौड़ाया है. दूसरे वीडियो में नेताजी कह रहे हैं कि वाल्मीकि समाज की मां-बेटी से किसी भी दरिंदे ने छेड़खानी की तो वह नजर फोड़ देंगे, हाथ काट देंगे.

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it