Top
मनोरंजन

वल्चर टॉप 101 लिस्ट में शामिल है भारत की ये तीन बेहतरीन फिल्में

Mohit
23 Feb 2021 5:53 PM GMT
वल्चर टॉप 101 लिस्ट में शामिल है भारत की ये तीन बेहतरीन फिल्में
x
भारत में बनीं तीन फिल्मों को वल्चर ने बेस्ट मूवी एंडिग सूची में शामिल किया है। इसमें पहली फिल्म आमिर खान स्टारर लगान, दूसरी सत्यजीत रे की अपूर संसार और तीसरी मीरा नायर की सलाम बॉम्बे है

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | भारत में बनीं तीन फिल्मों को वल्चर ने बेस्ट मूवी एंडिग सूची में शामिल किया है। इसमें पहली फिल्म आमिर खान स्टारर लगान, दूसरी सत्यजीत रे की अपूर संसार और तीसरी मीरा नायर की सलाम बॉम्बे है। हालांकि इनमें सलाम बॉम्बे को कोई पोजीशन नहीं मिला। लेकिन इस फिल्म का जिक्र 15 फिल्मों के साथ किया गया है, जिनकी एंडिंग तो बेस्ट रही। बता दें कि साल 2001 में आशुतोष गोवारिकर केनिर्देशन में बनी फिल्म लगान को सूची में 90वां स्थान मिला है। जबकि 1959 में आई सत्यजीत रे की फिल्म अपूर संसार को 41वां स्थान मिला है।

वल्चर ने फिल्मों की सूची जारी करते हुए लिखा, 'हमने टोन, ओरिजिन, ऑथरशिप, सब्जेक्ट मैटर और जेनर की डायवर्सिटी रखी गई। हमने फिल्म की एंडिंग को देखा कि उसमें क्या खास है। सबसे जरूरी उनके टाइटल से एंडिंग का मैच होना था, जिसने वल्चर की टीम को फिल्म से कनेक्ट किया। वल्चर ने अपनी वेबसाइट पर इन सभी 101 फिल्मों के एंडिंग सीन भी शेयर किए हैं।'
बताया जा रहा है कि लिस्ट बनाने वाली टीम ने हर एक डायरेक्टर की एक फिल्म देखी ताकि सभी को जगह मिल सके। अपूर संसार सत्यजीत रे की ओर से वर्ल्ड सिनेमा को दिया गया सबसे बड़ा योगदान है। इस फिल्म में एक पिता अपने बेटे की देखभाल नहीं कर सकता था क्योंकि उसकी पत्नी की बेटे के जन्म के समय ही मौत हो जाती है। कई सालों के बाद उससे मिलने आती है। इस फिल्म में दर्शाया दर्द, चोट, और एक क्राफ्टी एंडिंग सीधा दर्शकों के दिल को छूती है। इसलिए यह इस सूची में जगह बनाने में सफल रही। गौरतलब है कि वल्चर यूएस बेस्ड एंटरटेनमेंट वेबसाइट है।
जबकि आमिर खान की साल 2001 में आई फिल्म 'लगान' खेल पर बनी बॉलीवुड की सबसे बेहतरीन फिल्मों में से एक है। 'लगान' के मुख्य किरदार भुवन और गौरी को तो आप अच्छे से जानते हैं। आज हम आपको मिलवाने जा रहे हैं फिल्म के ऐसे किरदार से जिसने गौरी के प्यार में पागल हो अपनी ही टीम से बेवफाई कर दी थी।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it