मनोरंजन

एक्ट्रेस ने फिल्म इंडस्ट्री के सेलेब्स पर साधा निशाना, कह दी ये बड़ी बात

Janta Se Rishta Admin
23 Sep 2022 1:59 AM GMT
एक्ट्रेस ने फिल्म इंडस्ट्री के सेलेब्स पर साधा निशाना, कह दी ये बड़ी बात
x

पूर्व पाकिस्तानी एक्ट्रेस नूर बुखारी आजकल चर्चा में आई हुई हैं. दरअसल, हॉलीवुड एक्ट्रेस एंजलीना जॉली 20 सितंबर को पाकिस्तान पहुंची थीं. उन्होंने बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाया है. नूर बुखारी को एंजलीना जॉली का इस तरह से पाकिस्तान की मदद के लिए आगे आना बहुत अच्छा लगा. सोशल मीडिया पर एक्ट्रेस की तारीफों के पुल बांधते हुए नूर बुखारी ने पोस्ट शेयर की, जिसमें उन्होंने पाकिस्तानी फिल्म इंडस्ट्री में काम करने वाले सभी सेलेब्स पर निशाना साधा.

नूर बुखारी ने लिखा कि एंजलीना जॉली हमारे मुल्क में हैं. उन्हें एक ओर देखकर खुशी हो रही है तो दूसरी ओर अपनी ही इंडस्ट्री के सेलेब्स को देखकर शर्मिंदगी महसूस हो रही है. पाकिस्तानी सेलेब्स अपनी फिल्म के प्रमोशन्स के लिए मॉल और सड़कों पर नाचते नजर आते हैं. और अब जब लोगों को उनकी जरूरत है तो वह गायब हैं. रेशम और हदीका कियानी के अलावा कोई मदद के लिए आगे नहीं आया है. सेलिब्रिटी फैन फॉलोअर्स से गुजारिश है कि वह इन लोगों को फॉलो करना बंद कर दें. सोशल मीडिया पर नूर बुखारी की इस पोस्ट ने हंगामा मचाया हुआ है.

नूर बुखारी के बारे में बात करें तो यह पाकिस्तानी एक्ट्रेस रह चुकी हैं. इसके अलावा वह डायरेक्टर, मॉडल और टेलीविजन होस्ट भी रह चुकी हैं. नूर बुखारी ने कई टीवी शोज, कमर्शियल्स और फिल्मों में काम किया है. अपने पूरे फिल्मी करियर में इन्होंने 44 उर्दू फिल्में और 20 पंजाबी फिल्में की हैं. साल 1990 में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट यह बड़े पर्दे पर नजर आई थीं. फिल्म थी 'मुझे चांद चाहिए'. नूर बचपन से ही एक्टर बनना चाहती थीं. परिवार का भी नूर को बहुत सपोर्ट मिला. 3 जुलाई, 1977 में लाहौर में जन्मीं नूर बुखारी ने साल 1992 में फिल्म 'प्यार करना तो नहीं डरना' से डेब्यू किया था. सात साल की कड़ी मेहनत के बाद नूर बुखारी को बतौर लीड एक्ट्रेस फिल्म 'जन जन पाकिस्तान' मिली.

25 साल के लंबे करियर के बाद नूर बुखारी ने इंडस्ट्री को अलविदा कहने का सोचा. साल 2017 के अक्टूबर में नूर ने एंटरटेनमेंट जगत को अलविदा कह दिया. उन्होंने इस्लाम के रास्ते पर चलने का फैसला लिया. दरअसल, नूर बुखारी की पर्सनल लाइफ काफी मुश्किलों भरी रही है. नूर बुखारी के चार तलाक हुए हैं. आखिरी तलाक के बाद पूर्व एक्ट्रेस नूर बुखारी डिप्रेशन में चली गई थीं. ऐसे में शोबिज को अलविदा कहते हुए नूर ने इस्लाम का रास्ता चुना.

द एक्स्प्रेस ट्रिब्यून को इंटरव्यू देते हुए नूर ने बताया था कि सबकुछ अल्लाह की मर्जी के साथ हुआ. हमारी सोसायटी में मेल इंट्रस्ट काफी ज्यादा नजर आता है. मैं अपसेट थी और अपने तलाक से काफी डिस्टर्ब भी. मेरे जीवन में चीजें बहुत खराब चल रही थीं. ऐसे में मैंने खुद को इस्लाम की ओर बढ़ते देखा. मुझे किसी ने भी 'नई नूर' बनने के लिए फोर्स नहीं किया. यह बस हो गया.

"मेरा तलाक मेरे जीवन का बहुत दुखद एपिसोड रहा. मुझे अकेले ट्रॉमा झेलना पड़ा. गौर करने वाली बात यह रही कि कोई मुझे समझने के लिए तैयार ही नहीं था. कोई मेरी सुन ही नहीं रहा था. मैं शांत दिमाग में बिल्कुल नहीं थी. मैं एक फीमेल टीचर से मिली और प्रार्थना करनी शुरू कर दी. स्पीरिचुएलिटी एक ऐसी चीज है जो मैं शुरू से प्रैक्टिस करती आई हूं. मेरी फेल मैरिज से जो मुझे चोट लगी है, उसमें मैं हील हुई हूं."

नूर बुखारी की शादियां

नूर बुखारी की पहली शादी साल 2008 में दुबई बेस्ड हिंदू लड़के विक्रम संग हुई थी. विक्रम ने नूर से वादा किया था कि वह अपना धर्म बदल लेंगे और इस्लामिक रिलिजन फॉलो करेंगे. लेकिन उन्होंने अपना वादा पूरा नहीं किया. दोनों ने अपने रास्ते अलग कर लिए. दो साल की शादी में विक्रम और नूर के बीच काफी लड़ाई-झगड़े भी रहे थे.

साल 2010 में नूर बुखारी ने फिल्म डायरेक्टर और प्रोड्यूसर फारूक मेंगल संग निकाह रचाया. चार महीने की शादी के बाद दोनों ने अपने रास्ते अलग कर लिए. सूत्रों का यह भी कहना है कि नूर बुखारी की यह शादी अब्यूसिव रही थी. घरेलू हिंसा का नूर इसमें शिकार हुई थीं. साल 2012 में नूर बुखारी ने ऑन चौधरी संग तीसरी शादी रचाई. पांच महीने की शादी के बाद दोनों ने अपने रास्ते अलग कर लिए. कहा जाता है कि इस शादी से नूर की एक बेटी भी है.

नूर बुखारी ने साल 2015 में सिंगर वाली हमीद खान संग सीक्रेट वेडिंग की थी. पब्लिक से भी दोनों ने इस बात को काफी समय तक छिपाकर रखा था. हालांकि, दोनों की वेकेशन की फओटोज सोशल मीडिया पर चर्चा का पात्र बनी रहती थीं. मीडिया में भी काफी बज बना रहता था. कई लोगों का मानना था कि दोनों सीक्रेटली डेट कर रहे हैं. कई का कहना था कि दोनों ने शादी रचा ली है. साल 2016 नवंबर को नूर बुखारी ने इस शादी की बात को कन्फर्म करते हुए मीडिया में खबर दी थी. दो साल के बाद दोनों में तलाक हो गया, जिसके बाद नूर डिप्रेशन में चली गईं. बाद में खुद को हील करने के लिए इस्लाम का रास्ता चुना.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta