मनोरंजन

ब्यूटी क्वीन का मर्डर, लेना चाहती थी तलाक, इस शख्स पर लगा आरोप

jantaserishta.com
11 Feb 2021 9:49 AM GMT
ब्यूटी क्वीन का मर्डर, लेना चाहती थी तलाक, इस शख्स पर लगा आरोप
x
सोशल मीडिया पर काफी तस्वीरें शेयर करते थे.

लेबनान में एक मॉडल और ब्यूटी क्वीन जेना कांजो की मौत हो गई है. जेना के पति इब्राहिम गजल पर आरोप है कि उसी ने अपनी पत्नी की गला घोंट कर हत्या की है. मॉडल जेना कांजो इससे पहले अपने पति के खिलाफ घरेलू हिंसा की शिकायत भी दर्ज करा चुकी थी. जेना के अलावा हाल ही में दो और महिलाएं घरेलू हिंसा का शिकार होकर जान गंवा चुकी हैं जिसके चलते लेबनान में घरेलू हिंसा कानूनों के खिलाफ सोशल मीडिया पर काफी गुस्सा देखने को मिल रहा है.

हालांकि इब्राहिम और कांजो सोशल मीडिया पर काफी तस्वीरें शेयर करते थे. नेशनल न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, इब्राहिम पर आरोप है कि बेरूत में अपने घर पर अपनी पत्नी की हत्या के बाद वो तुर्की भाग गया था. लेबनान के टीवी चैनल अल जदीद ने एक ऑडियो रिकॉर्डिंग भी अपने चैनल पर टेलीकास्ट किया था जिसमें इब्राहिम अपनी बहन रूबा के साथ कांजो की मौत के बारे में बात कर रहा था.
इब्राहिम इस ऑडियो में कहता है कि तुम मुझसे कुछ भी पूछ लो. मैं उसे मारना नहीं चाहता था. वो जब चिल्ला रही थी तो मैंने सिर्फ उसके मुंह पर अपना हाथ रख दिया था. इब्राहिम इस क्लिप में आगे कहता है कि मैंने उसे सिर्फ चुप रहने और रोना बंद करने के लिए कहा था. तुम्हें लगता है मैं उसे मार सकता हूं? इसके बाद जब इब्राहिम की बहन लगातार उससे इस कत्ल के बारे में पूछती है तो सीधा उत्तर देने के बजाए इब्राहिम कहता है कि वो पुलिस को अपनी पत्नी की मौत के बारे में बता चुका है.
इस घटना के बाद एक स्थानीय न्यूज चैनल ने इब्राहिम को अपने चैनल पर भी आमंत्रित किया था ताकि वो अपनी साइड की स्टोरी बयान कर सके. हालांकि इस इंटरव्यू से काफी सोशल मीडिया यूजर्स काफी गुस्से में भी थे. एक लोकल फेमिनिस्ट ग्रुप की डायरेक्टर हयात मिरशाद का कहना था कि लेबनान का मीडिया कई बार ऐसा माहौल तैयार करता है जिससे अपराध करने वाले पुरुषों को संरक्षण देने की कोशिश की जाती है.
जेना की मौत के बाद सोशल मीडिया पर काफी प्रोटेस्ट भी हो रहे हैं और लोग लेबनान में घरेलू हिंसा के खिलाफ जागरुकता फैलाने के लिए जेना कांजो का नाम अरेबिक भाषा में लिख रहे हैं. गौरतलब है कि लेबनान में पिछले कुछ समय से घरेलू हिंसा से जुड़े कानून थोड़े प्रोग्रेसिव हुए हैं लेकिन इस देश में अब तक मैरिटल रेप को अपराध की श्रेणी में नहीं रखा है. प्रशासन का कहना है कि पिछले कुछ समय में लेबनान में घरेलू हिंसा के मामले दोगुने हो चुके हैं.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta