जरा हटके

महिला को थी मूंगफली से एलर्जी, हलवा खाते ही आया हार्ट अटैक

Tulsi Rao
15 Jan 2022 9:22 AM GMT
महिला को थी मूंगफली से एलर्जी, हलवा खाते ही आया हार्ट अटैक
x
लेकिन न्यूकैसल (New Castle) की रहने वाली एक 31 साल की महिला के लिए मूंगफली जानलेवा बन गई. इस महिला ने मूंगफली से बना हलवा खा लिया, इससे महिला की हार्ट अटैक से मौत हो गई.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। Death from Peanut Dessert: मूंगफली हम सभी खाते हैं. ठंडियों में मूंगफली खाने का एक तरह से चलन आ जाता है. यह काफी पौष्टिक भी माना जाता है. लेकिन न्यूकैसल (New Castle) की रहने वाली एक 31 साल की महिला के लिए मूंगफली जानलेवा बन गई. इस महिला ने मूंगफली से बना हलवा खा लिया, इससे महिला की हार्ट अटैक से मौत हो गई.

महिला ने खाया था मूंगफली का हलवा
डेली मेल की खबर के अनुसार, हन्ना सकीगला (Hanna Scigala) नामक महिला को मूंगफली से एलर्जी थी. इसके बाद भी महिला ने मूंगफली का हलवा बनाया था और हलवा खाते ही उसको हार्ट अटैक आ गया. घटना 4 जनवरी की है. रिपोर्ट के अनुसार, महिला ने रात करीब साढ़े 9 बजे अपने तीन बच्चों के साथ खाना खाया था. इसके बाद वह खुद से बनाया हुआ मूंगफली का हलवा खाने लगी.
बताया जाता है कि हलवा खाते ही अचानक से महिला की तबियत बिगड़ी और तुरंत ही उसे अस्पताल के एक अस्पताल में ले जाया गया. रिपोर्ट के अनुसार, महिला को हलवा खाने के बाद हार्ट अटैक आया था. इसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती किया गया. जहां दो दिन बाद महिला की मौत हो गई. डॉक्टर्स ने बताया कि महिला को हार्ट अटैक आया था, इस कारण उसकी मौत हुई.
महिला को आया हार्ट अटैक
डॉक्टर्स ने बताया कि अस्पताल लाए जाने के बाद महिला के ब्रेन से कोई एक्टिविटी नहीं सामने आई. महिला को दो दिन तक लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया था, हालांकि अंत में डॉक्टर्स ने हार मान ली और लाइफ सपोर्ट सिस्टम बंद कर दिया गया. महिला की बहन ने डेली मेल को बताया कि उन्हें यकीन नहीं हो रहा है कि मूंगफली का हलवा खाने से उनकी बहन की मौत हुई है.
बहन ने बताया कि हन्ना को मूंगफली से एलर्जी थी. इसके बाद भी समझ नहीं आ रहा है कि उसने मूंगफली का हलवा क्यों बनाया? बता दें कि मृतक महिला अपने पीछे तीन बच्चे छोड़ गई है. वह अपने पति से अलग होने के बाद अकेले ही अपने बच्चों का पालन-पोषण करती थी. फिलहाल अब तीनों बच्चे अपने नाना-नानी के साथ रहते हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it