जरा हटके

दो सिर वाली छिपकली का वीडियो वायरल, देख लोग बोले- ये वाकई में अद्भुत है

Rani Sahu
28 Nov 2021 6:59 AM GMT
दो सिर वाली छिपकली का वीडियो वायरल, देख लोग बोले- ये वाकई में अद्भुत है
x
घर की दीवारों पर सरपट दौड़ती छिपकली तो आपने देखी ही होगी

घर की दीवारों पर सरपट दौड़ती छिपकली तो आपने देखी ही होगी. लेकिन क्या कभी आपने दो सिर वाली छिपकली देखी है? अगर नहीं देखी है, तो अब देख लीजिए. सोशल मीडिया पर इन दिनों नीली जीभ और दो सिर वाली दुर्लभ छिपकली (Rare blue tongue and two head lizard) का वीडियो खूब वायरल हो रहा है. जिसे देखने के बाद हर कोई हैरान है. इस वीडियो को जू कीपर जे ब्रुअर (Jay Brewer) ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया है. इस वीडियो को अब तक 70 हजार से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं. इसे देखने के बाद यकीनन आप भी सोच में पड़ जाएंगे.

वायरल वीडियो में जू कीपर जे ब्रुअर ने इस दुर्लभ छिपकली को बेहद करीब से दिखाया है. आप देख सकते हैं कि छिपकली के दो सिर और तीन आंखें हैं, जबकि उसकी जीभ नीले रंग की है. यह भी देखा जा सकता है कि तीसरी आंख दोनों सिर के बीचोंबीच है. हालांकि, इससे छिपकली को दिखता है या नहीं, इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है. जे ब्रुअर बताते हैं कि नीली जीभ वाली छिपकली जहरीली नहीं होती हैं. लोगों या फिर पालतू जानवरों को इससे किसी तरह का खतरा नहीं है. आइए देखते हैं ये वीडियो.
दुर्लभ छिपकली का वीडियो शेयर करते हुए जे ब्रुअर ने कैप्शन में लिखा है, 'अविश्वसनीय…इस नीली जीभ वाली दुर्लभ छिपकली को देखने के बाद क्या आपको अपनी आंखों पर यकीन हुआ?' 25 नवंबर को अपलोड हुए इस वीडियो को लोग काफी पसंद कर रहे हैं. वीडियो को देखने के बाद लोग लगातार इस पर अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दर्ज करा रहे हैं.
एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा है, 'ये तो डबल अमेजिंग है.' वहीं, दूसरे यूजर का कहना है कि ये वाकई में अद्भुत है, भगवान महान है. ज्यादातर यूजर्स इस वीडियो को देखने के बाद कह रह हैं कि उन्हें अपनी आंखों पर यकीन नहीं हो रहा है.
बता दें कि जे ब्रुअर अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर आए दिन ऐसे वीडियोज शेयर करते रहते हैं. कभी वे दुर्लभ जीवों के वीडियो शेयर करते हैं, तो कभी जानवरों के साथ क्यूट-सी मस्ती करते हुए नजर आते हैं. हालांकि, वे ज्यादातर विशालकाय अजगरों के साथ वीडियो शेयर कर लोगों को चौंकाते रहते हैं. बीते दिनों उन्होंने एक अजगर का वीडियो शेयर किया था. इस दौरान सांप ने उन पर अटैक करने की भी कोशिश की थी. लेकिन जे ब्रुअर इन सब के आदी हो चुके हैं. वह सांपों की कई प्रजातियों की देखभाल करते हैं.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta