जरा हटके

मॉनिटर लिजर्ड पर हमला करते एक तेंदुए का सोशल मीडिया में वीडियो वायरल

Mahima Marko
9 Oct 2021 5:42 AM GMT
मॉनिटर लिजर्ड पर हमला करते एक तेंदुए का सोशल मीडिया में वीडियो वायरल
x
मौत पर किसी का जोर नहीं चलता. जिसका वक्त आता है,

मौत पर किसी का जोर नहीं चलता. जिसका वक्त आता है, वो काल के गाल में समा ही जाता है. सोशल मीडिया पर इन दिनों एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखने के बाद आप भी यही कहेंगे कि ये लाइनें बिल्कुल सही हैं. एक तेंदुआ मैदान में सुस्ता रहे एक मॉनिटर लिजर्ड के बच्चे पर हमला कर उसे अपना निवाला बना लेता है.

महज 10 सेकंड के इस वीडियो में सूखे घास के एक मैदान में मॉनिटर लिजर्ड का बच्चा बैठा हुआ नजर आता है. लेकिन उसे इस बात का जरा भी अंदाजा नहीं होता कि अगले ही पल वह एक तेंदुए का निवाला बनने वाला है. इसी बीच, तेंदुआ दबे पांव मॉनिटर लिजर्ड की ओर आता हुआ दिखाई देता है. फिर बड़ी ही फूर्ती से उस पर अटैक कर देता है. यह घटनाक्रम इतनी तेजी से होता है कि मॉनिटर लिजर्ड के बच्चे को संभलने तक का मौका नहीं मिलता. जब तक वह कुछ समझ पाता, तब तक वो तेंदुए का निवाला बन चुका होता है. तो आइए सबसे पहले देखते हैं ये वीडियो.
वीडियो में आप देख सकते हैं कि मैदान के घास में छिपा तेंदुआ बिल्कुल भी समझ में नहीं आता है. घास और तेंदुए की खाल का रंग करीब-करीब एक जैसा दिखाई पड़ता है. यही वजह है कि मॉनिटर लिजर्ड के बच्चे के बिल्कुल पास में होने के बाद भी तेंदुआ उसे नजर नहीं आया. इसके कुछ ही सेकंड बाद तेंदुआ अपने मजबूत जबड़े से उसकी गर्दन दबोचकर उसे मार डालता है. तेंदुए इतनी तेजी से अटैक करता है कि मॉनिटर लिजर्ड संघर्ष भी नहीं कर पाता.
https://www.facebook.com/Theadventures09/videos/540055893922658/
इस वायरल वीडियो को फेसबुक पर The adventures नाम के पेज पर शेयर किया गया है. यह वीडियो सोशल मीडिया यूजर्स को काफी पसंद आ रहा है. फेसबुक पर अपलोड होने के बाद से यह वीडियो अब तक छह लाख 73 हजार बार देखा जा चुका है. यह संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. वहीं, लोग लगातार इस पर अपनी प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं. इस यूजर ने कमेंट किया है, ये तेंदुआ किसी को भी नहीं छोड़ता.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta