जरा हटके

जहरीले सांप ने सपेरे को डसा, सर्पदंश से हुई मौत

Gulabi
29 Sep 2021 3:19 PM GMT
जहरीले सांप ने सपेरे को डसा, सर्पदंश से हुई मौत
x
सर्पदंश से हुई मौत

देवरिया: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के देवरिया (Deoria) से हैरान करने वाली खबर सामने आई है, जहां एक जहरीले सांप (Venomous Snake) को पकड़ने गए सपेरे (Snake Charmer) की सर्पदंश (Snakebite) से मौत हो गई. बताया जाता है कि मृतक काफी समय से जहरीले सापों को पकड़ने का काम करता था. देवरिया के खुखुन्दू गांव के 48 वर्षीय दरोगा नट बचपन से ही सांपों को पकड़ने में माहिर थे, जो दूर-दूर तक किसी भी तरह के जहरीले सांपों को पकड़ने के लिए जाने जाते थे. बताया जा रहा है कि मंगलवार की रात करीब 9 बजे खुखुन्दू कस्बे में एक शख्स के घर में गेहूंअन जहरीला सांप दिखाई दिया, जिसकी सूचना मिलते ही दरोगा नट सांप को पकड़ने के लिए वहां पहुंचे, लेकिन इस बार उनकी किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया और सांप ने उन्हें डस लिया.

रिपोर्ट के अनुसार, सांप को पकड़ते समय जहरीले नागराज ने सपेरे की उंगली में काट लिया. जिस शख्स के घर में सांप दिखा था उस पर आरोप है कि शख्स ने इसकी सूचना उसके घरवालों को नहीं दी. रात के करीब 10 बजे एक राहगीर ने सपेरे को लड़खड़ाते हुए आते देखा, जिसके बाद उसने सपेरे के घरवालों को इसकी सूचना दी. सूचना मिलते ही उसके परिजन पहले उसे झाड़-फूंक के लिए ले गए, लेकिन जब कोई फायदा नहीं हुआ तो देर रात उसे जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.
मृतक दरोगा नट अपने चार भाईयों में दूसरे नंबर पर थे और उनके 6 बच्चे हैं. कहा जा रहा है कि दो महीने पहले ही दरोगा नट के तीसरे नंबर के भाई टुनटुन की सोते समय सांप के काटने से मौत हो गई थी. सर्पदंश से मौत होने पर सपेरे के परिजनों को क्षेत्रीय जिला पंचायत के सदस्य संदेश यादव ने न्याय दिलाने का आश्वासन दिया है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta