जरा हटके

इंसानों की तरह आलीशान जिंदगी जी रहा है ये कुत्ता, यकीन नहीं है तो वीडियो देखें

Rani Sahu
10 March 2022 2:48 PM GMT
इंसानों की तरह आलीशान जिंदगी जी रहा है ये कुत्ता, यकीन नहीं है तो वीडियो देखें
x
इंसानों की तरह आलीशान जिंदगी जी रहा है ये कुत्ता

वैसे तो लोग कई तरह के जानवरों को पालते हैं, लेकिन अगर सबसे ज्यादा कोई जानवर पाला जाता है तो वह है कुत्ता. दुनिया में ऐसे बहुत से लोग हैं, जो अपने पालतू कुत्तों (Pet Dogs) से अपने बच्चों की तरह प्यार करते हैं, दुलार करते हैं. उनके लिए लोग वो सबकुछ करते हैं, जो अपने बच्चों के लिए करते हैं. यहां तक कि लोग उनके रहने के लिए घर तक बना देते हैं, लेकिन क्या आप किसी ऐसे कुत्ते के बारे में जानते हैं जो किसी इंसान की तरह की आलीशान जिंदगी जी रहा हो. जी हां, अमेरिका के कैलिफोर्निया में एक ऐसा कुत्ता है, जिसके पास वो सारी सुख-सुविधाएं हैं, जिसकी आस इंसान भी करते हैं.

इस कुत्ते का नाम जोजो (Corgi Jojo) है और उसकी मालकिन का नाम जोसपाइन जोसा है. वह जोजो को अपने बच्चों की तरह मानती हैं. वह उससे कितना प्यार करती हैं, इसका अंदाजा इसी बात से लगा सकते हैं कि उन्होंने जोजो के लिए एक अलग से कमरा भी बनवा दिया है.
मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक, जोजो के रूम में एक बड़ा सा बेड लगा है, जिसपर वह सोता है. इसके अलावा उसके कमरे में ढेर सारी उसकी तस्वीरें हैं और खेलने के लिए टेडी बियर भी रखे हुए हैं.
आपको जानकर हैरानी होगी कि जोजो का अपना इंस्टाग्राम अकाउंट भी है, जिसपर उसकी ढेर सारी तस्वीरें हैं. जोजो के इस अकाउंट पर 1 लाख 19 हजार फॉलोवर्स भी हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, जोसपाइन ने जोजो को तब से पाल रखा है, जब जोजो महज 4 महीने का था. आज जोजो की उम्र 12 साल है.
रिपोर्ट्स के मुताबिक, जोजो सर्फिंग भी करता है. वह दुनिया के पहले सर्फिंग डॉग के तौर पर पूरी दुनिया में मशहूर है. जब वह 7 साल का था, तब उसने समुद्र में सर्फिंग की थी. अब तक तो वह कई बार सर्फिंग कर चुका है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta