जरा हटके

बाल-बाल बचा शख्स, वरना जा सकती थी जान... लंबा पेड़ काटना पड़ा भारी...देखें VIDEO

Bharti sahu
10 Nov 2021 9:58 AM GMT
बाल-बाल बचा शख्स, वरना जा सकती थी जान... लंबा पेड़ काटना पड़ा भारी...देखें VIDEO
x
हमें अपने जीवन में पेड़ों (Save Tree) की अहमियत उतनी ही रखनी चाहिए, जितना हमें जिंदा रहने के लिए स्वच्छ ऑक्सीजन (Oxygen) की जरूरत होती है.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | हमें अपने जीवन में पेड़ों (Save Tree) की अहमियत उतनी ही रखनी चाहिए, जितना हमें जिंदा रहने के लिए स्वच्छ ऑक्सीजन (Oxygen) की जरूरत होती है. पेड़ ऑक्सीजन (Oxygen) प्रदान करता है, ताकि इंसान सालों-साल तक स्वच्छ हवा ले सके. हालांकि, इन दिनों डेवलेपमेंट के नाम पर सरकारें पेड़ काटने की इजाजत दे रही हैं, जिसकी वजह से बड़ी संख्या में पेड़ों की कटाई की जा रही है. पेड़ की कटाई से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया में भी खूब देखा जा रहा है. एक शख्स पेड़ की कटाई कर रहा था, लेकिन जैसे ही पेड़ कटने के बाद नीचे गिरा; एक चौंकाने वाला वाकया देखने को मिला

लंबा पेड़ काटना पड़ा शख्स को भारी
इंटरनेट पर वायरल होने वाले वीडियो में देखा जा सकता है कि एक शख्स लंबे पेड़ को काटने के लिए क्रेन लेकर आता है और सड़क के किनारे मशीन के जरिए तने से काटने लग जाता है. काफी ऊंचे पेड़ को काटते वक्त उसे इस बात का अंदाजा बिल्कुल भी नहीं था कि कुछ ही सेकंड में उसके साथ एक घटना होने वाली है. वीडियो देखने में यह भले ही मजेदार दिखे, लेकिन जब शख्स के साथ घटना घटित हुई तो उसकी हालत खराब हो गई.
बाल-बाल बचा शख्स, वरना जा सकती थी जान
वीडियो में, शख्स ने जैसे ही लंबे और हरे पेड़ को काटकर नीचे सड़क की तरफ गिराया तो उसमें से एक लकड़ी का हिस्सा उछलकर उसी के पास सिर पर आ गिरा. हालांकि, वह क्रेन से गिरने से बाल-बाल बच गया, लेकिन उसे चोट जरूर पहुंची. वायरल होने वाले कुछ सेकंड के वीडियो में देखे तो इससे उसकी मौत भी हो सकती थी. भविष्य में वह शख्स इस घटना के बारे में सोचकर याद रखेगा कि उसे पेड़ काटने के बदले क्या नुकसान पहुंचा था. ट्विटर पर इस वीडियो को बेस्ट वीडियो ने शेयर किया. इस वीडियो के कैप्शन में लिखा, 'मैन वर्जेस ट्री'.




Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta