जरा हटके

इंसान की चोटी को चूहा समझ किया अटैक, मॉर्निंग वॉक पर गई लड़की को उल्लू चाहता था नाश्ता

Gulabi
10 March 2022 4:03 PM GMT
इंसान की चोटी को चूहा समझ किया अटैक, मॉर्निंग वॉक पर गई लड़की को उल्लू चाहता था नाश्ता
x
मॉर्निंग वॉक पर गई लड़की को उल्लू ने बनाया अपना नाश्ता
आजतक आपने कई बारे उल्लू देखे होंगे. ये ज्यादातर रात होने पर ही बाहर निकलते हैं. दिन के समय इनके देखने की शक्ति कम हो जाती है. ऐसे में ये रात के समय में ही एक्टिव होते हैं. हालांकि, आजतक ऐसे मामले कम ही देखने-सुनने को मिले हैं, जिसमें उल्लू इंसानों पर अटैक करे. लेकिन इंग्लैंड के नॉरविच (Norwich, England) में रहने वाली एक लड़की ने दावा किया है कि उसके ऊपर करीब उसी की हाइट के उल्लू (Giant Owl Attacks Girl) ने अटैक कर दिया. उल्लू उसे खाना चाहता था. लेकिन किसी तरह लड़की ने अपनी जान बचा ली.
27 साल की हैटी एटकिंसन स्मिथ का सामना इस विशालकाय उल्लू से तब हुआ जब वो मॉर्निंग वॉक पर निकली थी. उसने बताया कि उल्लू करीब 6 फ़ीट का था. उसके पंख काफी बड़े थे और वो हैटी को उसकी छोटी पकड़ कर उड़ा लेने के फिराक में था. हैटी नदी के किनारे वॉक कर रही थी. पेशे से हैटी एक डाटा साइंटिस्ट है. उसने बताया कि एक समय के लिए ऐसा लगा था कि कोई उसे हाथों से पकड़ कर हवा में उड़ा लेने की कोशिश कर रहा है. जब उसने सिर उठाया तो देखा कि वो असल में उल्लू था.
काफी समय से है इस उल्लू की तलाश

हैटी ने आजतक अपनी लाइफ में कभी इतना बड़ा उल्लू नहीं देखा था. उसे देखकर एक बार के लिए हैटी काफी डर गई थी. लेकिन उसे इतना समझ आ गया था कि उल्लू उसे अपना शिकार समझ रहा है. अगर उसने तुरंत एक्शन नहीं लिया तो इसका अंजाम सही नहीं होगा. हैटी ने अपने हाथों से उल्लू को जोरदार पंच मारकर खुद से दूर किया. खुद को उल्लू से बचाने के बाद हैटी ने ये स्टोरी ऑनलाइन पोस्ट की, जिसके बाद पता चला कि ये उल्लू नॉरविच में कुछ समय से ढूंढा जा रहा यूरेशियन ईगल आउल है.

सुबह-सुबह किया अटैक
ये उल्लू ज्यादातर चूहे खाते हैं. हैटी को ऐसा लगता है कि उसने उसकी चोटी को चूहा समझ लिया होगा. इस वजह से ही उसने अटैक किया. ये उल्लू काफी बड़ा था और उसका अटैक करना डरावना था. हैटी के साथ ये घटना 7 मार्च को हुई थी. उसे डर था कि उल्लू दुबारा भी अटैक करने आ सकता है. सुबह के 6 बज रहे थे और वो चुपचाप हेडफोन लगाकर दौड़ रही थी. तभी ये हमला हो गया. हैटी के मुताबिक़, उल्लू का साइज उसी के जितना था. अगर वो अलर्ट ना होती तो शायद उल्लू उसे नुकसान पहुंचा देता.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta