जरा हटके

जॉर्डन के एक फूड आर्टिस्ट ने तैयार किया हैंड बैग, जानें क्या है पीछे का सच

Tulsi Rao
11 Jan 2022 10:07 AM GMT
जॉर्डन के एक फूड आर्टिस्ट ने तैयार किया हैंड बैग, जानें क्या है पीछे का सच
x
हैंडबैग को तैयार का आइडिया हाई-एंड लक्ज़री प्रोडक्ट (High-End Luxury Products) बनाना है जो पर्यावरण के अनुकूल भी हों

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। जॉर्डन के एक फूड आर्टिस्ट और मॉलीकुलर गैस्ट्रोनोमिस्ट उमर सरतावी (Omar Sartawi) ने संतरे के छिलके का उपयोग करके एक लक्जरी हैंडबैग तैयार किया है. हैंडबैग को तैयार का आइडिया हाई-एंड लक्ज़री प्रोडक्ट (High-End Luxury Products) बनाना है जो पर्यावरण के अनुकूल भी हों.

जॉर्डन के एक फूड आर्टिस्ट ने तैयार किया हैंड बैग
उमर सरतावी (Omar Sartawi) ने एक वीडियो में सामान बनाने के लिए अपनाए जाने वाले स्टेप्स के बारे में बताया. वह छिलके खरीदता है और दो सप्ताह के लिए विभिन्न स्टेप्स के जरिए इसे संसाधित करना शुरू कर देता है. बाद में, वह अपने मनचाहे डिज़ाइन के साथ आने के लिए डिजिटल फैब्रिकेशन नाम के एक प्रॉसेस का यूज करता है और फिर लेजर का उपयोग करके इसे काट देता है.
बैग के अलावा बनाए हैं ऐसी चीजें, जिसे देख भरोसा नहीं कर पाएंगे
फूड आर्टिस्ट ने यह भी बताया कि उन्होंने ऑबर्जिन लेदर से फेस मास्क और टेंट डिजाइन किए हैं. उमर ने आगे कहा, 'जिन चीजों पर मैं वर्तमान में काम कर रहा हूं, उनमें से एक है फलों और सब्जियों के छिलके को नए तरीकों से संसाधित करना, पर्यावरण के अनुकूल सामग्री के रूप में उपयोग करना और इसे लक्जरी ब्रांडों में बदलना. हम मौजूदा तकनीकों के माध्यम से मॉडर्न डिजाइन के साथ असाधारण प्रोडक्ट बना सकते हैं. अभी मैं इसे फैशन, एक्सेसरीज, हाई-एंड बैग और फर्नीचर में इस्तेमाल कर रहा हूं.'
सोशल मीडिया पर कई तस्वीरें साझा की
उमर ने लग्जरी हैंडबैग की कुछ तस्वीरें इंस्टाग्राम पर भी पोस्ट कीं और इसके मेकिंग के दौरान प्रोडक्ट की कुछ तस्वीरें भी साझा कीं. इस प्रोडक्ट से नेटिज़न्स पूरी तरह से प्रभावित हुए और इसके तैयार करने के प्रक्रिया को देखने के बाद प्रशंसा भी की. एक यूजर ने कमेंट बॉक्स में लिखा, 'बहुत अच्छा और रचनात्मक' एक अन्य यूजर ने लिखा, 'बहुत ही रोचक डिजाइन!' हालांकि, अभी इसकी कीमत को ऑफिशियल जारी नहीं किया गया है, लेकिन लोग अनुमान लगा रहे हैं कि इस हाई एंड लक्जरी प्रोडक्ट की कीमत लाखों में होगी.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta