जरा हटके

12 हफ्ते के पालतू कुत्ते हुई बीमारी, तो मालिक ने चलती कार से सड़क पर फेंका

Rani Sahu
1 Oct 2021 1:41 PM GMT
12 हफ्ते के पालतू कुत्ते हुई बीमारी, तो मालिक ने चलती कार से सड़क पर फेंका
x
जिन घरों में पालतू जानवर होते हैं, वहां लोग उन्हें परिवार के मेंबर जैसा मानते हैं

जिन घरों में पालतू जानवर होते हैं, वहां लोग उन्हें परिवार के मेंबर जैसा मानते हैं. यह कहना गलत नहीं होगा कि एनिमल लवर्स की आधी जान उनमें बसती है. लेकिन ब्रिटेन के साउथ वेल्स से एक बेहद चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां एक मालिक ने अपने पालतू कुत्ते को सड़क किनारे मरने के लिए इसलिए फेंक दिया, क्योंकि उसे बीमारी हो गई थी और इलाज में काफी पैसे खर्च हो जाते. इससे बचने के लिए शख्स ने कुत्ते को पन्नी में लपेटकर उसे सड़क पर फेंक दिया.

वेल्स ऑनलाइन में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, चौंका देने वाला यह मामला साउथ वेल्स के रोहाण्डा का है. जहां एक शख्स ने अपने 12 से 13 हफ्ते के पालतू कुत्ते को चलती कार से सड़क पर फेंक दिया. इसी दौरान वहां से गुजर रहे एक शख्स की नजर सड़क पर एक प्लास्टिक बैग पर पड़ी. जब उसने बैग खोलकर देखा तो हैरान रह गया. उसके अंदर कुत्ते का एक बच्चा था. पपी की हालत देख वह फौरन उसे डॉक्टर के पास लेकर गया, जहां पता चला कि उसे चर्म रोग है. ऐसे इलाज में काफी पैसा खर्च होता है.
डॉक्टरों ने शख्स को बताया कि कुत्ते को क्रोनिक स्किन कंडीशन है. इसका इलाज काफी महंगा हो गया है. फिलहाल, कुत्ते का बच्चा फ्रेंड्स ऑफ एनिमल नाम के एक रेस्क्यू सेंटर की देखरेख में है. रेस्क्यू सेंटर के कोऑर्डिनेटर एलीन जोंस का कहना है कि कुत्ते के बच्चे की हालत पहले से अच्छी है. वह धीरे-धीरे रिकवर कर रहा है. जोंस ने कहा, कुछ लोग केवल शौक के लिए जानवरों को पालते हैं. जब इन बेजुबानों को कुछ होता है तो सड़क पर मरने के लिए छोड़ देते हैं. यह सब जानकर दिल टूट जाता है.
एलीन के मुताबिक, रेस्क्यू सेंटर लाए जाने के बाद से पपी काफी सदमे में थे. वह किसी से घुलमिल नहीं पा रहा था. इसके बाद उसे कुछ दवाइयां दी गईं. जिसके बाद से उसकी हालत में काफी सुधार है. एलीन का कहना है कि बहुत जल्द हम उसे अडॉप्शन के लिए भी लिस्ट में रखेंगे. बता दें कि इस रेस्क्यू सेंटर फंड रेज पेज के माध्यम से ऐसे ही बेजुबानों की मदद करने के लिए चंदा जमा करता है. इस रेस्क्यू सेंटर ने कई कुत्तों को नई जिंदगी दी है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta