दिल्ली-एनसीआर

पैरोल लेकर फरार हुआ हत्या का आरोपी, क्राइम ब्रांच ने दबोचा

Nidhi Singh
23 Jun 2022 6:06 PM GMT
पैरोल लेकर फरार हुआ हत्या का आरोपी, क्राइम ब्रांच ने दबोचा
x
जहांगीरपुरी इलाके में हत्या की वारदात को अंजाम देने वाला आरोपी गिरफ्तार होकर जेल पहुंचा

नई दिल्ली : जहांगीरपुरी इलाके में हत्या की वारदात को अंजाम देने वाला आरोपी गिरफ्तार होकर जेल पहुंचा, लेकिन कोविड-19 में पैरोल पर बाहर निकल आया. इसके बाद वह सरेंडर करने की जगह फरार हो गया. क्राइम ब्रांच की टीम ने फरार चल रहे इस आरोपी को सरोजिनी नगर इलाके से गिरफ्तार कर लिया है. उसकी गिरफ्तारी की जानकारी जेल प्रशासन एवं जहांगीर पुरी थाना पुलिस को दे दी गई है.

डीसीपी रोहित मीणा के अनुसार वर्ष 2019 में जहांगीरपुरी में रहने वाले दो गुटों के बीच झगड़ा हुआ था. इस घटना में पप्पू उर्फ ज्वाला सिंह की गोली लगने से मौत हो गई थी. इसे लेकर हत्या और आर्म्स एक्ट का मामला दर्ज किया गया था. इसमें सुमित और उसके साथियों पर हत्या का आरोप लगा था. इस मामले में उन्हें गिरफ्तार भी किया गया था. लेकिन कोविड-19 के चलते वर्ष 2020 में सुमित को पैरोल मिल गई. पैरोल अवधि खत्म होने के बाद भी उसने सरेंडर नहीं किया और फरार हो गया. वह लगातार अपने मोबाइल और ठिकाने बदल रहा था.
एक अन्य मामले में सुमित ने अपने साथियों के साथ मिलकर हिमांशु पर चाकू से हमला किया था. इसे लेकर 2019 में हत्या प्रयास का मामला दर्ज किया गया था. इस मामले में भी उसे गिरफ्तार किया गया था. दोनों ही मामलों में वह अदालत में पेश नहीं हो रहा था. क्राइम ब्रांच की टीम ने कड़ी मेहनत के बाद सुमित को लक्ष्मी बाई नगर इलाके से गिरफ्तार कर लिया है. पूछताछ के दौरान सुमित ने पुलिस को बताया कि वह शराब पीने का आदी है और काफी समय से आपराधिक गतिविधियों में लिप्त है. वह 11वीं कक्षा तक पढ़ा हुआ है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta